DA Image
24 अक्तूबर, 2020|12:34|IST

अगली स्टोरी

केदारधाम: राज्य के अनेक जिलों से 36 श्रद्धालुओं ने किए बाबा के दर्शन 

uttarakhand  kedarnath temple covered in a sheet of snow as the town received fresh snowfall

उत्तराखंड के अन्य जिलों को चारधाम यात्रा पर जाने की अनुमति के बाद पहले दिन केदारनाथ धाम में अनेक जिलों से 36 यात्री दर्शनों को पहुंचे जबकि रुद्रप्रयाग जिले के 31 यात्री भी दर्शनों को गए।

बाबा केदार के दर्शन के बाद यह सभी यात्री वापस गौरीकुंड को रवाना हुए। बुधवार को अल्मोडा, चम्पावत, बागेश्वर, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी और कोटद्वार के 36 यात्री केदारनाथ पहुंचे।

जबकि रुद्रप्रयाग जिले के 31 स्थानीय यात्री भी केदारनाथ पहुंचे। इस तरह राज्य के लोगों के लिए यात्रा शुरू करने के पहले दिन कुल 67 यात्रियों ने बाबा के दर्शन किए।

इधर अभी केदारनाथ धाम और पैदल मार्ग में व्यवस्थाएं नहीं है। यहां आने वाले यात्री को अपने साथ सभी जरूरी सामान रखने की जरूरत होगी।

हालांकि धीरे-धीरे प्रशासन की ओर से व्यवस्थाएं बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को राज्य के अनेक जनपदों से 36 यात्री केदारनाथ पहुंचे।

जबकि 31 रुद्रप्रयाग जिले के यात्री भी केदारनाथ गए। 30 जून तक रुद्रप्रयाग जिले के 99 यात्री केदारनाथ के दर्शन कर चुके हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:36 devotees visited kedarnath shrine on first date of opening on july 01 amid corona virus pandemic in uttarakhand