ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड गौमुख ट्रैक में भारी बारिश के बाद 30 ट्रैकर फंसे, पहाड़ों से गिरते पत्थरों के बीच एसडीआरएफ ने किया रेस्क्यू 

गौमुख ट्रैक में भारी बारिश के बाद 30 ट्रैकर फंसे, पहाड़ों से गिरते पत्थरों के बीच एसडीआरएफ ने किया रेस्क्यू 

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में गौमुख ट्रेक में ट्रैकर भारी बारिश के बाद बुरी तरह से फंस गए थे। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू शरू किया था लेकिन खराब मौसम के चलते टीम को काफी परेशानी...

 गौमुख ट्रैक में भारी बारिश के बाद 30 ट्रैकर फंसे, पहाड़ों से गिरते पत्थरों के बीच एसडीआरएफ ने किया रेस्क्यू 
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनTue, 19 Oct 2021 02:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में गौमुख ट्रेक में ट्रैकर भारी बारिश के बाद बुरी तरह से फंस गए थे। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू शरू किया था लेकिन खराब मौसम के चलते टीम को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद गौमुख ट्रेक में फंसे पांचों ट्रैकरों को सकुशल निकाल दिया था। 

बल ने सकुशल रेस्क्यू ऑपरेशन चला कर ट्रैकरों की जान बचाई। एसडीआरएफ प्रवक्ता के मुताबिक गौमुख ट्रैक पर देवगाड़ से एक किलोमीटर पहले रास्ता बंद होने से 30 ट्रेकर वहां फंस गए थे। पहाड़ से लगातार पत्थर गिरने से वो नीचे नहीं आ पा रहे थे। ऐसे में एसडीआरएफ ने जोखिम भरे इस रास्ते पर ट्रैकरों को सकुशल गंगोत्री पहुंचा दिया है।।

 

लगातार हो रही मूसलाधार बारिश में एक ओर जहां  भूस्खलन का खतरा था तो दूसरी ओर बढ़ती ठंड में ट्रेकरों के स्वास्थ्य की चिन्ता। SDRF टीम द्वारा समय रहते सभी ट्रेकरों की जान बचाई गई और उत्तराखण्ड पुलिस के मित्रता,सेवा ,सुरक्षा   के  नारे को चरितार्थ किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें