3 dead after current flow on rain water in Kotdwar - उत्तराखंड: कोटद्वार में बारिश के पानी से कमरे में दौड़ा करंट, तीन की मौत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तराखंड: कोटद्वार में बारिश के पानी से कमरे में दौड़ा करंट, तीन की मौत

dead  symbolic image

मंगलवार सुबह हुई लगभग दो घंटे की मूसलाधार बारिश के कारण कमरे में दौड़े करंट ने कोटद्वार में तीन युवकों की जान ले ली। घटना के बाद से ही शहरवासियों में आक्रोश बना हुआ है। स्थानीय लोगों ने इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। घटना के बाद हरकत में आये स्थानीय प्रशासन ने ऊर्जा निगम के कार्यालय में कुछ देर के लिए पुलिस बल तैनात कर दिया था। उधर, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। पार्षद सुभाष पांडे और वरिष्ठ अधिवक्ता अमिताभ अग्रवाल ने कहा यह सिस्टम की चूक है और दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।

कोटद्वार और आसपास के क्षेत्र में हुई मानसून की पहली बारिश के बाद नगर से होकर गुजर रहे पनियाली गदेरे में आए उफान से कई घरों में पानी और मलबा भर गया। नजीबाबाद रोड के कौड़िया क्षेत्र स्थित छोटी पुलिया के समीप घर के अंदर घुसे पानी को निकालने के दौरान करंट की चपेट में आकर रणजीत सिंह पुत्र बलवीर सिंह, अरुण पुत्र कमल व शाकुन पुत्र गुलशन सिंह की मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो जलभराव होने के बाद तीनों युवा कमरों से पानी व सामान बाहर निकाल रहे थे, इसी दौरान रणजीत ने जब विद्युत बोर्ड पर लगे टीवी के स्विच को हटाया तो पूरे मकान ने करंट पकड़ लिया और तीनों युवा इसकी चपेट में आ गये। आसपास के लोगों ने मेन स्विच बंद कर तीनों युवकों को राजकीय बेस चिकित्सालय में पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

घटना की सूचना मिलने पर एसडीएम मनीष कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार राय, पुलिस उपाधीक्षक जोधराम जोशी बेस अस्पताल पहुंचे। एसडीएम मनीष कुमार सिंह ने बताया कि कौड़िया निवासी 30 वर्षीय रंजीत पुत्र बलवीर, 28 वर्षीय अरुण पुत्र कमल, 22 वर्षीय शाकुन पुत्र गुलशन की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। पीएम कराने के बाद शव को परिजनों को सौंपा गया। एसडीएम ने बताया कि पीड़ित परिवार को मुआवजा राशि देने की कार्यवाही की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:3 dead after current flow on rain water in Kotdwar