ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड में 23 सीटों पर मिली थी हार, लोकसभा चुनाव 2024 में BJP वहां जंग के लिए है तैयार

उत्तराखंड में 23 सीटों पर मिली थी हार, लोकसभा चुनाव 2024 में BJP वहां जंग के लिए है तैयार

पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि इस दौरान लाभार्थियों से संपर्क के अलावा दूसरे दलों के मजबूत कार्यकर्ताओं की पहचान कर उन्हें भी पार्टी में शामिल करने के प्रयास किए जाएंगे।

उत्तराखंड में 23 सीटों पर मिली थी हार, लोकसभा चुनाव 2024 में BJP वहां जंग के लिए है तैयार
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानTue, 20 Feb 2024 12:54 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में बीते विधानसभा चुनाव में हारी हुई 23 सीटों से जुड़े क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने को भाजपा जी-जान से जुटेगी। इन सीटों को लेकर भाजपा ने विशेष प्लान बनाया है।  पार्टी की योजना है कि इन सभी सीटों पर लोकसभा चुनावों के दौरान अन्य दलों के प्रत्याशियों से अधिक मत हासिल किए जाएं।

इसके लिए जल्द ही बूथवार संपर्क अभियान शुरू किया जा रहा है। पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि इस दौरान लाभार्थियों से संपर्क के अलावा दूसरे दलों के मजबूत कार्यकर्ताओं की पहचान कर उन्हें भी पार्टी में शामिल करने के प्रयास किए जाएंगे। विदित है कि भाजपा ने राज्य की पांचों लोकसभा सीटों को पांच लाख से अधिक मतों से जीतने का लक्ष्य रखा है।

ऐसे में पार्टी ने कमजोर क्षेत्रों की पहचान कर ऐसे स्थानों पर विशेष फोकस करने का निर्णय लिया है। पार्टी ने हारी हुई सीटों को जीतने के लिए सांसदों को भी काम पर लगाया था। इसके बाद अब सांसदों की रिपोर्ट के आधार पर धरातल पर काम शुरू किया जा रहा है।

2022 के विधानसभा चुनाव में 23 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को मिली थी हार
यमुनोत्री, बदरीनाथ, पिरान कलियर, प्रतापनगर, चकराता, ज्वालापुर, झबरेड़ा, भगवानपुर, खानपुर, मंगलौर, लक्सर, हरिद्वार ग्रामीण, धारचूला, द्वाराहाट, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, लोहाघाट, हल्द्वानी, जसपुर, बाजपुर, किच्छा, नानकमत्ता, खटीमा।

विधानसभा चुनावों के दौरान जिन 23 सीटों पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था, उन क्षेत्रों में जीत दर्ज करने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए संगठन ने बूथ स्तर का प्लान तैयार किया है। 
महेंद्र भट्ट, प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें