ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड18 और 19 साल की सहेलियां एक-दूसरे की मोहब्बत में पागल, बिना शादी के जीवन भर साथ रहने पर अड़ीं 

18 और 19 साल की सहेलियां एक-दूसरे की मोहब्बत में पागल, बिना शादी के जीवन भर साथ रहने पर अड़ीं 

सिडकुल से सटे एक गांव में मूल रूप से यूपी के बिजनौर से ताल्लुक रखने वाला परिवार रहता है। परिवार की 18 वर्षीय लड़की एक कंपनी में कार्यरत है। एक साल पूर्व उसकी एक सहकर्मी युवती से उसकी नजदीकी बढ़ी।

18 और 19 साल की सहेलियां एक-दूसरे की मोहब्बत में पागल, बिना शादी के जीवन भर साथ रहने पर अड़ीं 
Himanshu Kumar Lallहरिद्वार, हिन्दुस्तानTue, 20 Feb 2024 12:22 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी और बिहार की रहने वाली दो सहेलियों ने एक-दूसरे के प्यार में अपने घरवालों से बगावत कर कर डाली। यही नहीं, दोनों लड़कियों ने बिना शादी के जीवनभर साथ रहने का फैसला भी ले लिया। घरवालों के लाख समझाने के बाद भी दोनों लड़िकयां एक दूसरे से अलग होने को तैयार नहीं हुईं। आखिरकार, यह पूरा अजीबो-गरीब मामला पुलिस स्टेशन पहुंचा। 

सिडकुल थाना कैंपस में उस वक्त अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई जब दो लड़कियां जीवनभर एक साथ रहने की जिद पर अड़ गई। जैसे-तैसे पुलिसकर्मियों ने समझाकर एक युवती को उसके परिजनों के सुपुर्द किया, जबकि बिहार से ताल्लुक रखने वाली दूसरी युवती के परिजनों के यहां पहुंचने का इंतजार किया जा रहा था।

सिडकुल से सटे एक गांव में मूल रूप से यूपी के बिजनौर से ताल्लुक रखने वाला परिवार रहता है। परिवार की 18 वर्षीय लड़की एक कंपनी में कार्यरत है। करीब एक साल पूर्व उसकी एक सहकर्मी युवती से उसकी नजदीकी बढ़ गई। मूल रूप से बिहार के गयाघाट बक्सर की रहने वाली 19 वर्षीय लड़की अपनी बहन के साथ यहां उसी गांव में रह रही थी।

कुछ समय पूर्व उसकी बहन वापस बिहार लौट गई थी लेकिन वह वापस नहीं गई। पिछले माह मूल रूप से  यूपी के बिजनौर निवासी लड़की अचानक लापता हो गई थी। परिजन ने उसे तलाश किया तब पता चला कि उसके साथ दूसरी लड़की  भी लापता है। परिजनों ने अपनी बेटी की गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने पड़ताल शुरू की। अंत में पुलिस ने दोनों सहेलियों को यूपी के बनारस 

से ढूंढ निकाला। बातचीत में युवतियों ने पुलिस के समक्ष कहा कि वह दोनों अब ताउम्र एक साथ रहना चाहती है, उन्हें शादी भी नहीं करनी है। एक युवती के परिजन जब थाने पहुंचे, तब वह उनके साथ जाने को राजी नहीं हुई। पुलिसकर्मियों ने जब दोनों को समझाया तब जाकर एक युवती अपने परिवार के साथ जाने की बात पर राजी हो गई।

लड़की ने परिजनों से वायदा लिया कि उसका परिवार उसे सहेली से मिलने में टोकाटाकी नहीं करेगा। एसओ मनोहर सिंह भंडारी ने बताया कि दूसरी युवती के परिजन को सूचना दी गई है। वह बिहार से यहां पहुंच रहे हैं। उनके सुपुर्द युवती को कर दिया जाएगा।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें