ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडरिलायंस ज्वेलरी शोरूम डकैती में 1 और पहुंचा जेल, करोड़ों की घटना में यह था रोल 

रिलायंस ज्वेलरी शोरूम डकैती में 1 और पहुंचा जेल, करोड़ों की घटना में यह था रोल 

रिलायंस ज्वेलरी शोरूम में डकैती डालने वाले बदमाशों को वाहन उपलब्ध कराने के एक और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी बिहार के मुजफ्फरपुर जिले का रहने वाला है। पुलिस की जांच जारी है।

रिलायंस ज्वेलरी शोरूम डकैती में 1 और पहुंचा जेल, करोड़ों की घटना में यह था रोल 
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानSun, 10 Dec 2023 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

रिलायंस ज्वेलरी शोरूम में डकैती डालने वाले बदमाशों को वाहन उपलब्ध कराने के एक और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी बिहार के मुजफ्फरपुर जिले का रहने वाला है। पूर्व में गिरफ्तार हुए आरोपी से इसके बारे में पुलिस को पता लगा था।

बीते नौ नवंबर को राज्य स्थापना दिवस पर दून में सचिवालय के पास स्थित रिलायंस ज्वेलरी शोरूम में डकैती पड़ी थी। मामले में डकैती डालने में शामिल दो बदमाशों समेत कुल आठ आरोपियों को पुलिस पूर्व में जेल भिजवा चुकी है। हालांकि डकैती में लूटे गए 14 करोड़ रुपये के गहने में रिकवरी अब तक शून्य है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया डकैतों की मदद करने में शामिल चंदन कुमार उर्फ सुजीत कुमार (19) निवासी मिर्जापुर थाना अरियार, जिला मुजफ्फरपुर बिहार को प्रेमनगर क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि उसने डकैती में शामिल प्रिंस और अन्य अभियुक्तों को घटना में प्रयुक्त वाहन उपलब्ध कराए थे।

डकैती प्रकरण में पूर्व में गिरफ्तार अकबर से पूछताछ में चंदन उर्फ सुजीत का नाम सामने आया था। एसएसपी के मुताबिक जलील सुभानी उर्फ कॉम्बो ने उसे लूट की घटना को अंजाम देने की योजना के बारे में बताया। वारदात के लिए एक कार और दो बाइकों की व्यवस्था करने को कहा था।

उसने अपने परिचित अकबर को गाड़ियों की व्यवस्था करने को कहा। अकबर ने अपने साथी सुमित के साथ मिलकर आगरा से कार और हरियाणा से दो बाइकें चोरी की। जिन्हें वारदात से पहले इन्होंने गैंग को उपलब्ध कराया था।

आरोपी चंदन कुमार घटना से पूर्व सितंबर माह में प्रिंस, अखिलेश उर्फ अभिषेक और उनके अन्य साथियों के संग 10 दिनों तक सेलाकुई में किराये के कमरे में रहा था। आरोपी जलील उर्फ कॉम्बो के कहने पर अपनी पहचान छुपाते हुए जेल में डकैती मामले में बंद अपने साथी से मिलने के लिए देहरादून आया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें