ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड श्रीनगरनदी के मुख्य धारा को भारी मशीनों से बदला जा रहा

नदी के मुख्य धारा को भारी मशीनों से बदला जा रहा

कीर्तिनगर। संवाद कीर्तिनगर ब्लॉक के अन्तर्गत श्रीयंत्र टापू के ठीक सामने देवली घिल्ड़ियाल गांव जाखणी नदी तट पर खनन ठेकेदारों द्वारा नदी में पानी की...

नदी के मुख्य धारा को भारी मशीनों से बदला जा रहा
हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरThu, 02 Dec 2021 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

कीर्तिनगर ब्लॉक के अन्तर्गत श्रीयंत्र टापू के ठीक सामने देवली घिल्ड़ियाल गांव जाखणी नदी तट पर खनन ठेकेदारों द्वारा नदी में पानी की मुख्य धारा को बदलने का काम किया जा रहा है। ताकि बीच नदी से खनन सामाग्री निकाली जा सके। जिसको अवैध बताते हुए क्षेत्रीय ग्रामीणों ने कीर्तिनगर प्रशासन को लिखित रूप से शिकायत देते हुए उचित कार्यवाही की मांग की है। उन्होंने बताया कि शिकायत पर जब तक प्रशासन की टीम पहुंची तो वो लोग भाग चुके थे।

देवली के पूर्व प्रधान एवं ठेकेदार एसोसिएशन कीर्तिनगर के अध्यक्ष चिंरजीव पुंडीर ने कहा कि देवली घिल्डियाल गांव जाखणी के पास खनन ठेकेदारों द्वारा पट्टे से बाहर जाकर नदी की मुख्यधारा से छेड़छाड़ की जा रही है। कहा कि पोकलैंड मशीन ले जाकर नदी की मुख्य धारा को बदला जा रहा है। उन्होंने प्रशासन से नदी की मुख्य धारा से छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग उठाई है। पुंडीर ने कहा कि जब प्रशासन से इसकी शिकायत की तो खनन कर्ताओं को सूचना लगने पर पटवारी एवं कानूनगो से पहले वहां से फरार हो गये। उन्होंने संबंधी खनन की जांच कर उचित कार्यवाही की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें