DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नाट्य महोत्सव में प्रतिभाओं को मिला सम्मान

नाट्य महोत्सव में प्रतिभाओं को मिला सम्मान

गढ़वाल विवि के चौरास परिसर स्थित स्वामी मनमथन प्रेक्षागृह में पांच दिनों तक चला राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव जश्न-ए-विरासत संपन्न हो गया है। समापन अवसर पर रंगकर्म एवं लेखन के क्षेत्र में विशेष कार्य करने वाली का सम्मान किया गया। वीर चंद्र सिंह गढ़वाली राजकीय मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डा. सीएमएस रावत, एसडीएम कीर्तिनगर नुपूर वर्मा, यूसेक के निदेशक डा. एमपीएस बिष्ट ने पुरस्कार वितरण किया।गढ़वाल विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र संघ महासचिव राजेश भट्ट की स्मृति में आयोजित नाट्य महोत्सव में देश के ख्याति प्राप्त नाट्य दलों ने अपने सबसे बेहतर नाटकों की प्रस्तुति दी। महोत्सव के दौरान प्रेक्षागृह में लगी मिट्टी के रंगों से बनी चित्रकारी के लिए प्रसिद्ध चित्रकार जयकृष्ण पैन्यूली, फोटो प्रदर्शनी लिए प्रशांत बडोनी, डाक टिकटों का संग्रह के लिए संजय कुमार, लकड़ियों की कलाकृतियों की प्रदर्शनी के लिए अरविंद नेगी, गढ़वाली कविताओं की कविता पोस्टर प्रदर्शनी के लिए देवेन्द्र गौड़, पेंटिंग के लिए उपासना भट्ट को पुरस्कृत किया गया। मौके पर प्रो. सुरेन्द्र काला, बलराज नेगी, प्रो. एआर डंगवाल, प्रो. किरन डंगवाल, गिरीश पैन्यूली, सत्यजीत खंडूड़ी, महेश गिरी, मोहन नैथानी, लखपत सिंह भंडारी, दीपक भंडारी, नरेश जमलोकी आदि उपस्थित रहे। आयोजन के सफल संचालन के लिए आयोजन समिति के सचिव परवेज अहमद ने सभी का आभार व्यक्त किया।

नवल, मनीष, ऋषिराज को दिया सम्मान

श्रीनगर। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी जश्न-ए-विरासत नाट्य महोत्सव के समापन अवसर पर रंगमंच एवं लेखन के क्षेत्र में कार्य करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। लेखन के क्षेत्र में दिया जाने वाल बी. शंकर थपलियाल स्मृति सम्मान युवा लेखक नवल खाली और ऋषिराज भट्ट को दिया गया जबकि अजय सेमवाल रंग सम्मान हरियाणा के मनीष जोषी को दिया गया।

कोर्ट मार्शल नाटक की प्रस्तुति ने झकझोरा

श्रीनगर। जश्न-ए-विरासत नाट्य महोत्सव के अंतिम दिन अस्मिता ग्रुप दिल्ली की ओर से कोर्ट मार्शल नाट्य की प्रस्तुति दी गई। नाटक के माध्यम से एक सैनिक की कहानी को दर्शाया गया। जिसमें वह अपने ही अधिकारी की हत्या व जानलेवा हमले का आरोप झोल रहा होता है। जातिवाद व सामंतवाद की भावना पर कटाक्ष करते हुए यह नाटक दर्शकों को झकझोरने में सफल रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Talent honors in the Natya Festival