ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड श्रीनगरबीएससी कक्षाओं को चौरास शिफ्ट करने की योजना पर भड़के छात्र

बीएससी कक्षाओं को चौरास शिफ्ट करने की योजना पर भड़के छात्र

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि के बिड़ला परिसर से बीएससी कक्षाओं को चौरास शिफ्ट किए जाने की योजना व छात्रों की लंबित मांगों पर कार्यवाही न होने पर आर्यन छात्र संगठन ने गहरा आक्रोश व्यक्त...

बीएससी कक्षाओं को चौरास शिफ्ट करने की योजना पर भड़के छात्र
हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरWed, 19 Feb 2020 02:35 PM
ऐप पर पढ़ें

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि के बिड़ला परिसर से बीएससी कक्षाओं को चौरास शिफ्ट किए जाने की योजना व छात्रों की लंबित मांगों पर कार्यवाही न होने पर आर्यन छात्र संगठन ने गहरा आक्रोश व्यक्त किया है। इस संदर्भ में कुलपति से वार्ता करने पहुंचे छात्रों को गेट पर ताला लगाकार रोके जाने पर छात्र और भी भड़क गए। विरोध स्वरूप आक्रोशित छात्रों ने बिड़ला परिसर में पहुंचकर कुलपति का पुतला फूंका व नारेबाजी की।

छात्रसंघ महासचिव प्रदीप रावत व पूर्व महासचिव रामप्रकाश के नेतृत्व में कुलपति से मिलने जा रहे छात्रों ने कहा कि कुलपति सचिवालय के गेट पर ताला लगाकर उन्हें कुलपति से नहीं मिलने दिया गया। उन्होंने कहा कि वह बिड़ला परिसर की प्रयोगशालाओं का नवीनीकरण तथा उपकरणों की कमी को पूरा करने की मांग लंबे समय से कर रहे हैं। इसके नाम पर विवि बीएससी की कक्षाओं को चौरास परिसर में शिफ्ट करने की योजना बना रहा है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कहा बीए, बीएससी व बीकॉम में ऑनर्स कोर्स शुरू कराने, सभी कक्षाओं में कॉलर माइक की व्यवस्था कराने, दोनों परिसरों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने, विवि प्रागण में डा. भीमराव आंबेडकर की मूर्ति लगाए जाने आदि मांगों पर भी विवि की ओर से गौर नहीं किया जा रहा है। जिसके विरोध में छात्रों को उग्र होने के लिए विवश किया जा रहा। विरोध जताने वालों में शुभम दीप गोस्वामी, अंकित झिंकवाण, हिमांशु बिष्ट, नवीन कांत, विवेक रावत आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें