ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड श्रीनगरकुलपति कार्यालय के बाहर छात्रों का प्रदर्शन

कुलपति कार्यालय के बाहर छात्रों का प्रदर्शन

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि के छात्रों की समस्याओं के समाधान को लेकर जय हो ग्रुप से जुड़े छात्रों ने छात्र संघ अध्यक्ष प्रदीप पंवार के नेतृत्व में मंगलवार को भी कुलपति कार्यालय कक्ष के...

कुलपति कार्यालय के बाहर छात्रों का प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरTue, 05 Jun 2018 04:26 PM
ऐप पर पढ़ें

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि के छात्रों की समस्याओं के समाधान को लेकर जय हो ग्रुप से जुड़े छात्रों ने छात्र संघ अध्यक्ष प्रदीप पंवार के नेतृत्व में मंगलवार को भी कुलपति कार्यालय कक्ष के बाहर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने विवि प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी कर उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में गड़बड़ी करने वाले शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई की किए जाने व समस्याओं के समाधान की मांग की। मंगलवार को कुलपति कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कहा कि जिन शिक्षकों ने छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं को बिना जांचे ही नंबर दिए हैं उन पर कार्यवाही करने से विवि प्रशासन हाथ खड़े कर रहा है। छात्र नेता आयुष मियां, अमित धनाई, अमित प्रदाली, अमित शाह, केवल्या, समीर, वैशाली रावत, रूचि आदि ने कहा कि उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में गड़बड़ी मामले सहित सीबीसीएस सिस्टम को बंद करने, बीबीए और एनएचएम कोर्स शुरू कराए जाने, चौरास परिसर में एटीएम संचालित किए जाने, स्नातक कक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का पुनर्मूल्यांकन कराए जाने आदि मांगों पर विवि का स्पष्ट रूख नहीं है। जिससे उन्हें धरना प्रदर्शन करने को विवश होना पड़ रहा है।

सीबीसीएस सिस्टम को बंद कराने को लेकर मंत्री से मिले

श्रीनगर। हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि में सीबीसीएस सिस्टम बंद कराने की मांग को लेकर छात्र संघ अध्यक्ष प्रदीप पंवार व आयुष मियां के नेतृत्व में छात्रों ने उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डा. धन सिंह रावत से मुलाकात की। इस दौरान छात्रों ने मंत्री के समक्ष सीबीसीएस सिस्टम की खामियां गिनाई व छात्रों को इससे हो रही दिक्कतों को बताया। उन्होंने कहा इससे छात्रों का भविष्य बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। इस दौरान छात्रों ने विवि के छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं को बिना जांचे अंक दिए जाने के बारे में भी बताया। उन्होंने ऐसी उत्तर पुस्तिका भी मंत्री को दिखाई। जिस पर मंत्री ने इस मामले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। कहा विवि स्तर से यदि इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं की गई है तो वह एमएचआरडी के संज्ञान में इस मामले को लाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें