ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड श्रीनगरश्रीनगर में हुए 11 विद्यारंभ और सात पुसंवन संस्कार

श्रीनगर में हुए 11 विद्यारंभ और सात पुसंवन संस्कार

विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में शक्ति संवर्धन वर्ष के अंतर्गत श्रीनगर में आयोजित 11 कुंडीय गायत्री महायज्ञ के तीसरे दिन हवन यज्ञ के साथ ही विभिन्न संस्कार किए गए। इस मौके पर...

श्रीनगर में हुए 11 विद्यारंभ और सात पुसंवन संस्कार
हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरMon, 12 Nov 2018 03:22 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में शक्ति संवर्धन वर्ष के अंतर्गत श्रीनगर में आयोजित 11 कुंडीय गायत्री महायज्ञ के तीसरे दिन हवन यज्ञ के साथ ही विभिन्न संस्कार किए गए। इस मौके पर 11 विद्यारंभ व सात पुसंवन संस्कार हुए।

रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान समाज सेवी अनिल स्वामी व कवि राजेश जैन का गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार की ओर से सम्मान भी किया गया। देर शाम दीप यज्ञ का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भागीदारी की। मौके पर शांतिकुंज से पहुंचे सुखदेव शर्मा ने लोगों को भारतीय संस्कृति की महत्ता के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति के हर पहलू को वैज्ञानिकों ने भी स्वीकारा है। कार्यक्रम में शांति कुंज हरिद्वार के सुरेश शर्मा, राजाराम पांडेय, नागेश, गणपत, श्रीनगर से वासुदेव कालड़ा, आशा बिष्ट, उमा घिल्डियाल, गंगा असनोड़ा, प्रेमलता कालडा़, केके थपलियाल, प्रेम सिंह नेगी, राजीव विश्नोई आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें