ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड श्रीनगरमेडिकल कॉलेज में आठ स्थाई डॉक्टर मिलने से राहत

मेडिकल कॉलेज में आठ स्थाई डॉक्टर मिलने से राहत

शासन द्वारा श्रीनगर राजकीय मेडिकल कॉलेज में आठ स्थाई डॉक्टरों की तैनाती की है। आठ नियमित प्रोफेसरों की तैनाती होने के कारण बेस अस्पताल की ओपीडी में...

मेडिकल कॉलेज में आठ स्थाई डॉक्टर मिलने से राहत
हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरSat, 21 May 2022 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

शासन द्वारा श्रीनगर राजकीय मेडिकल कॉलेज में आठ स्थाई डॉक्टरों की तैनाती की है। आठ नियमित प्रोफेसरों की तैनाती होने के कारण बेस अस्पताल की ओपीडी में जहां मरीजों की संख्या बढ़ेगी साथ ही इमरजेंसी में सेवा बेहतर हो सकेगी। अस्पताल में मेडिसिन, नेत्र रोग, पैथोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी, फार्माकोलॉजी, फिजियोलॉजी, एनाटॉमी और बायोकैमस्ट्री विभागों को प्रोफेसर मिले हैं। पदोन्नति के बाद यहां नियमित डॉक्टरों की तैनाती हुई है। कॉलेज में डॉक्टरों की तैनाती होने पर स्थानीय लोगों ने स्वास्थ्य मंत्री का आभार प्रकट किया है।

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत ने बताया कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के प्रयासों एवं लगातर मेहनत के बलबूते आज मेडिकल कॉलेज में नियमित डॉक्टरों की तैनाती हो रही है। डॉक्टरों की तैनाती होने से जहां मरीजों की चिकित्सा सेवा बेहतर होगी वहीं मेडिकल कॉलेज में चल रहे यूजी और पीजी एमबीबीएस के कोर्स करने वाले छात्र-छात्राओं को पठन-पाठन में गुणात्मक सुधार आयेगा। डॉ. रावत ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में लगातार स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में बढ़ोत्तरी हो रही है। गढ़वाल के मरीजों को बेहतर सुविधा मिले इसके लिए कॉलेज प्रशासन भी लगातार मॉनटरिंग कर रहा है।

डॉक्टरों की तैनाती करने पर पर पूर्व राज्यमंत्री अतर सिंह असवाल, राकेश ध्यानी, गिरीश पैन्यूली, जितेंद्र रावत, लखपत भंडारी , गणेश भट्ट, मानव बिष्ट, दिनेश असवाल, विनय घल्डियाल, हरि सिंह बिष्ट, कुशलानाथ, राजेन्द्र बिष्ट, वासुदेव कंडारी, जितेन्द्र धिरवाण, अनीता बूढ़ाकोटी, शशि जुयाल, प्रीति गोस्वामी, जयंती कुंवर, अंजना डोभाल आदि ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ.धन सिंह रावत का आभार प्रकट किया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें