ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड श्रीनगरपुराने डांग में पेयजल समस्या से जूझ रहे लोग

पुराने डांग में पेयजल समस्या से जूझ रहे लोग

नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत पुराने डांग गांव में पेयजल समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है। यहां पर तेजी से हो रहे जनसंख्या विस्तार से 25 वर्ष...

पुराने डांग में पेयजल समस्या से जूझ रहे लोग
हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरMon, 05 Apr 2021 03:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत पुराने डांग गांव में पेयजल समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है। यहां पर तेजी से हो रहे जनसंख्या विस्तार से 25 वर्ष पुरानी पेयजल लाइन आपूर्ति कराने में सफल नहीं हो पा रही है। जिससे यहां पर पानी का संकट बना हुआ है। लोगों ने पुरानी लाइन को बदलकर नई लाइन बिछाए जाने की मांग की है।

पूर्व प्रमुख खिर्सू भगवती प्रसाद घिल्डियाल का कहना है कि पालिका क्षेत्र के वार्ड नंबर 12 नगर का सबसे नजदीकी गांव है। शहर से सटे होने के कारण यहां पर जनसंख्या तेजी से बढ़ रही है, कहा जब से लाइन बिछी तब से जनसंख्या यहां चार गुना बढ़ गई है। कहा डांग क्षेत्र में दो पानी के टैंक बने हुए हैं। यदि किसी भी एक टैंक से पुराने डांग गांव के लिए अलग से लाइन बिछा दी जाती है तो यहां की पेयजल समस्या का समाधान हो जाएगा। उन्होंने जल संस्थान के अधिशासी अभियंता से भी कम से कम तीन इंच मोटी पाइप लाइन डलवाए जाने की मांग की है। कहा जब तक नई पाइप लाइन नहीं पड़ती है तब तक पानी की आपूर्ति का समय आधा घंटा बढ़ा दिया जाए।

बोले अधिकारी

जल संस्थान के सहायक अभियंता कृष्णकांत का कहना है कि पुराने डांग में पेयजल आपूर्ति सुचारु ढंग से कराई जा रही है। कहा यदि किसी क्षेत्र में पानी की दिक्कत है तो उसे दिखवा दिया जाएगा। लोगों की मांग पर नई पाइप लाइन के लिए प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। बजट मिलने पर नई पाइप लाइन बिछाई जा सकेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें