DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  श्रीनगर  ›  दून के उद्यमियों की संस्था ने गांवों में बांटी दवा किट

श्रीनगरदून के उद्यमियों की संस्था ने गांवों में बांटी दवा किट

हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 08:40 PM
दून के उद्यमियों की संस्था ने गांवों में बांटी दवा किट

दून के युवा उद्यमियों की संस्था देवभूमि उत्थान,संरक्षण संस्थान व मां राज राजेश्वरी ट्रस्ट के सौजन्य से सोमवार को सतपुली के पचीस किमी के दायरे में ग्रामीणों को कोरोना बचाव दवा किट बांटी गई।

संस्था के सदस्य बिक्रम राणा इस पूरे अभियान के सूत्रधार हैं। राणा ने बताया कि अपने सामाजिक जिम्मेदारी के निर्वहन के लिए तीरथ सरकार के बहु प्रचारित कोरोना दवा किट में छह मुख्य दवा, चार मास्क व सेनेटाइजर हैं। एक हजार से ज्यादा ये मेडिकल किट ग्राम प्रधानों व सामाजिक कार्यकर्ताओं के माध्यम से गांव-गांव में बांटी गई। इससे सतपुली, बांघाट और संगलाकोटि के अस्पतालों में मरीजों का दबाव कम करने के लिए ये किट फर्स्ट ऐड का काम करेगी।

उन्होंने बताया कि बिलखेत, बिड़पानी, सकनीखेत, धौड़ा, बिदलगांव, झटकंडी और मुआड़ गांवों में पचास - पचास किट और एकेश्वर में पांच पेटी दवा फिलहाल आसपास के 27 ग्रामसभाओं के लिए दवा बैंक के रूप में पहुंचा दी गई है। बिलखेत के समाजसेवी अमित घनशाला ने किट उपलब्ध कराने पर संस्था का आभार जताया।

राणा ने बताया कि संगलाकोटि में भरपूर, ढिसवाणी, असुरखेत, पालि, थापला, मेहरगांव, भीकू, कुणजखाल, गडरी, बरसूंड व सुंदरखाल गांवों के लिए दवा बैंक बना दिया गया है। इस प्रकार पहले चरण में पौड़ी और चौबटाखाल विधानसभा की आंशिक ग्रामसभाओं में कोरोना किट उपलब्ध कराई गई। दूसरे चरण में श्रीनगर और केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र के गांवों में दवा किट जल्द बांटी जाएंगी।

इस अभियान में दून के भूपत सिंह बिष्ट, अरूण जैन, श्रीनगर, अजय डबराल, कुलदीप गोस्वामी, जगतार सिंह, मानव अग्रवाल, प्रतीक कुंवर का विशेष सहयोग रहा है।

संबंधित खबरें