ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड श्रीनगर84 करोड़ के प्रस्तावों पर लगी बिल्डिंग कमेटी की मुहर

84 करोड़ के प्रस्तावों पर लगी बिल्डिंग कमेटी की मुहर

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि की बिल्डिंग कमेटी की बैठक में विवि के विभिन्न निर्माण योजनाओं के लिए करीब 84 करोड़ के प्रस्तावों पर अंतिम मुहर लगी। इसमें से करीब 68 करोड़ की योजनाओं के लिए...

84 करोड़ के प्रस्तावों पर लगी बिल्डिंग कमेटी की मुहर
हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरFri, 12 Jul 2019 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि की बिल्डिंग कमेटी की बैठक में विवि के विभिन्न निर्माण योजनाओं के लिए करीब 84 करोड़ के प्रस्तावों पर अंतिम मुहर लगी। इसमें से करीब 68 करोड़ की योजनाओं के लिए हायर एजुकेशन फंडिंग एजेंसी(हेफा) से ऋण लिए जाने का निर्णय लिया गया है। बिल्डिंग कमेटी में पास हुए प्रस्तावों को स्वीकृति के लिए 15 जून को दिल्ली में होने वाली वित्त समिति की बैठक में रखा जाएगा।

गढ़वाल केंद्रीय विवि की कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल की अध्यक्षता में देहरादून में हुई वित्त समिति की बैठक में विवि में विभिन्न निर्माण कार्यों के प्रस्तावों पर चर्चा हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार बैठक में करीब 11 करोड़ की लागत से टिहरी कैंपस में बनने वाले पीजी साइंस ब्लॉक, 20 करोड़ की लागत से श्रीनगर में इक्जामिनेशन लैबोरेट्री एंड फैकल्टी ब्लॉक के निर्माण, चौरास में 14 करोड़ की लागत के पुjरुष हॉस्टल तथा पौड़ी श्रीनगर एवं टिहरी परिसर में करीब 23 करोड़ की लागत से शिक्षकों व कर्मचारियों के लिए बनने वाले आवासीय भवनों के निर्माण के प्रस्ताव को हरी झंडी मिली। इन निर्माण कार्यो कें लिए हेफा से ऋण लिया जाना प्रस्तावित है। इसके अलावा बैठक में बिड़ला परिसर में करीब साढ़े पांच करोड़ की लागत से बनने वाली स्कूल ऑफ एजुकेशन की बिल्डिंग व साढ़े दस करोड़ की लागत से चौरास स्टेडियम की सुरक्षा दीवार के निर्माण के प्रस्ताव भी पास हुए। बैठक में विवि के कुलसचिव डा. एके झा, वित्त अधिकारी प्रो. एनएस पंवार, डीएसडब्लू प्रो. पीएस राणा, प्रो. एआर नौटियाल, विवि के ईई विजयानंद बहुगुणा, एई महेश डोभाल, डीपी नौटियाल, प्रो. पीके जोशी, डा. एमएस राणा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें