ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड श्रीनगरबालिकाओं को जीवन में आगे बढ़ने का मंत्र दिया

बालिकाओं को जीवन में आगे बढ़ने का मंत्र दिया

श्रीनगर। डायट चड़ीगांव की ओर से कोविड-19 से उपजी स्थितियों में किशोरियों के लिए स्वास्थ्य, स्वच्छता और सुरक्षा हेतु मनोसामाजिक समर्थन विषय पर...

बालिकाओं को जीवन में आगे बढ़ने का मंत्र दिया
हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरTue, 15 Jun 2021 09:20 PM
ऐप पर पढ़ें

डायट चड़ीगांव की ओर से कोविड-19 से उपजी स्थितियों में किशोरियों के लिए स्वास्थ्य, स्वच्छता और सुरक्षा हेतु मनोसामाजिक समर्थन विषय पर राष्ट्रीय वेबिनार आयोजित किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि महात्मा गांधी राष्ट्रीय परिषद ग्रामीण शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार के डा.शत्रुघ्नन भारद्वाज ने बालिकाओं के लिए सरकारी योजनाओं की जानकारी के साथ ही जीवन में आगे बढ़ने का मंत्र दिया।

मुख्य वक्ता अजीम प्रेमजी बंगलूरू के मनोवैज्ञानिक डा. सौमित्रा सक्सेना एवं डा. लक्ष्मी आचार्य ने बाल मनोविज्ञान के साथ बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य पर आकर्षक परामर्श दिया। वेबिनार की अध्यक्षता करते हुए मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी मदन सिंह रावत ने कहा हम सभी कोविड-19 की महामारी का संघर्ष कर रहे हैं। कहा कोरोनाकाल में किशोरावस्था की बालिकाओं के बीच संवाद स्थापित करने का यह प्रयास नवाचारी है। अजीम प्रेमजी फाउंडेशन व वेबिनार के सह आयोजक जगमोहन सिंह कठैत ने कहा कि डायट की ओर से आयोजित यह कार्यक्रम बेहद सराहनीय है। डायट के प्राचार्य डा. महावीर सिंह कलेठा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम संयोजक डा. नारायण प्रसाद उनियाल ने कहा कि 15 जून को आयोजित राष्ट्रीय वेबिनार के माध्यम से बालिका शिक्षा की जागरूकता विषय पर आयोजित कार्यक्रम का प्रथम चरण पूरा कर लिया गया है। कहा वेबिनार में 15 से अधिक छात्राओं ने प्रतिभाग किया। कहा बालिकाओं के लिए 20 जून को क्विज, 25 जून को भाषण तथा 30 जून को पोस्टर प्रतियोगिता रखी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें