ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड श्रीनगरऋषिकेश में जुटेंगे साहित्यकार

ऋषिकेश में जुटेंगे साहित्यकार

पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक के साहित्य पर हिमालय विरासत न्यास एवं स्याही ब्लू बुक्स की पिछले वर्ष शुरू की गई ऑनलाइन शृंखला के 75 संस्करण...

ऋषिकेश में जुटेंगे साहित्यकार
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषSat, 15 Oct 2022 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

ऋषिकेश, संवाददाता।

पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक के साहित्य पर हिमालय विरासत न्यास एवं स्याही ब्लू बुक्स की पिछले वर्ष शुरू की गई ऑनलाइन शृंखला के 75 संस्करण पूरे होने पर परमार्थ निकेतन में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी रविवार से शुरू होगी। इसमें दुनियाभर के साहित्यकार जुटेंगे।

पूर्व सीएम और हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड के बाद हार्वर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड लंदन में दर्ज होने के उपलक्ष्य में आयोजित दो दिवसीय अन्तरराष्ट्रीय संगोष्ठी में देश और विदेशों के 400 से अधिक साहित्यकार, समीक्षक एवं शिक्षाविद् प्रतिभाग करेंगे। इस दौरान निशंक को हार्वर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड लन्दन के प्रतिनिधि विश्व कीर्तिमान का प्रमाण पत्र प्रदान करेंगे। साथ ही उन्हें उत्कृष्ट साहित्यिक उपलब्धियों के लिए महर्षि यूरोपियन रिसर्च यूनिवर्सिटी नीदरलैण्ड की ओर से मानद पीएचडी प्रदान की जायेगी। परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती ने बताया कि संगोष्ठी का उद्घाटन रविवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे और सोमवार 17 अक्टूबर को राज्यपाल सेवानिवृत्त ले.ज. गुरमीत सिंह तथा विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण भी इसमें शिरकत करेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें