ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड श्रीनगरडीएसब्ल्यू कार्यालय पर आर्यन ग्रुप ने किया प्रदर्शन

डीएसब्ल्यू कार्यालय पर आर्यन ग्रुप ने किया प्रदर्शन

एचएनबी गढ़वाल केन्द्रीय विवि के बिड़ला परिसर में आर्यन ग्रुप एवं छात्रसंघ पदाधिकारियों ने छात्रों के सांस्कृतिक कार्यक्रम, छात्रसंघ चुनाव, वार्षिक समारोह, उद्घाटन समारोह में अभी तक हुए खर्च का व्यौरा...

डीएसब्ल्यू कार्यालय पर आर्यन ग्रुप ने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरFri, 28 Feb 2020 03:50 PM
ऐप पर पढ़ें

एचएनबी गढ़वाल केन्द्रीय विवि के बिड़ला परिसर में आर्यन ग्रुप एवं छात्रसंघ पदाधिकारियों ने छात्रों के सांस्कृतिक कार्यक्रम, छात्रसंघ चुनाव, वार्षिक समारोह, उद्घाटन समारोह में अभी तक हुए खर्च का व्यौरा न देने पर डीएसडब्ल्यू कार्यालय पर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि मौखिक के बाद आरटीआई से भी सूचना मांगने पर डीएसडब्लयू बोर्ड सूचना नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द सूचना नहीं दी गई तो उग्र आंदोलन किया जायेगा।

आर्यन ग्रुप के सदस्य एवं छात्रसंघ महासचिव प्रदीप रावत, पूर्व महासचिव देवकांत देवराड़ी ने कहा कि डीएसडब्ल्यू बोर्ड से तीन सालों का छात्रसंघ संबंधी बजट की जानकारी मांगी थी, किंतु डीएसडब्ल्यू बोर्ड द्वारा छात्रों को जबाव देने के बाद घुमाया जा रहा है। देवकांत ने कहा कि तीन सालों की जानकारी सूचना अधिकार अधिनियम के तहत भी मांगी गई, किंतु डेढ़ माह बाद भी आरटीआई से भी जानकारी देने में आनाकानी की जा रही है। कहा कि विवि प्रशासन ने प्रति वर्ष 80 रूपये छात्रसंघ तथा 120 रूपये सांस्कृतिक कार्यक्रमों हेतु प्रत्येक छात्र से लिये जाते हैं। जिसका लाखों रूपया जमा होता है, किंतु इसका हिसाब किताब नहीं बताया जा रहा है। देवकांत देवराड़ी ने बताया कि डीएसडब्ल्यू द्वारा उक्त मामले में जल्द जानकारी देने का आश्वासन दिया। यदि आश्वासन के मुताबिक तीन साल का हिसाब-किताब आरटीआई के तहत नहीं मिला तो उग्र आंदोलन होगा। इस मौके पर राम प्रकाश रैम्स, प्रदीप रावत, देवकांत देवराड़ी, अंकित रावत, हिमांशु बिष्ट विवेक रावत, आशीष रावत, अंकित झिक्वाण, पवन आदि मौजूद थे।

कुलपति से मांगा जाएगा हिसाब

पूर्व महासचिव देवकांत देवराड़ी ने कहा कि विवि की कुलपति अभी मुख्यालय से बाहर है, जब मुख्यालय पहुंचेगी तो कुलपति से पूरा हिसाब-किताब मांगा जाएगा। यहीं नहीं बीएससी की कक्षाएं चौरास शिफ्ट करने के आदेश को रद्द किये जाने हेतु उग्र आंदोलन होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें