ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड श्रीनगरअरखूडी बस्ती को 19 सालों बाद मिली लो वोल्टेज से निजात

अरखूडी बस्ती को 19 सालों बाद मिली लो वोल्टेज से निजात

विकासखंड कीर्तिनगर के अंतर्गत ग्राम पंचायत कण्डोली के डोबलियां गांव के अरखूडी बस्ती के ग्रामीणों को लो वोल्टेज की समस्या से राहत मिल गयी...

अरखूडी बस्ती को 19 सालों बाद मिली लो वोल्टेज से निजात
हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरSat, 22 Jun 2024 02:30 PM
ऐप पर पढ़ें

विकासखंड कीर्तिनगर के अंतर्गत ग्राम पंचायत कण्डोली के डोबलियां गांव के अरखूडी बस्ती के ग्रामीणों को लो वोल्टेज की समस्या से राहत मिल गयी है। बीते 19 सालों से डोबलियां (अरखुड़ी) गांव के 30 से अधिक परिवार लो वोल्टेज की समस्या से जुझ रहें थे।
क्षेत्र पंचायत सदस्य कण्डोली मेघा बडोनी ने बताया कि अरखूडी बस्ती बीते 19 सालों से लो वोल्टेज की समस्या से जुझ रहा था। जिससे उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। लो वोल्टेज के चलते बिजली रहने पर भी विद्युत उपकरण पूर्ण रूप से बंद रहते थे। रात के समय प्रत्येक घरों में लाइटे भी डिम हो जाती थी। जिससे जंगली जानवरों का खतरा बढ़ जाता था। इस मामले को लेकर कई बार विभागीय अधिकारियों को समस्या के बारे में बताया गया। लेकिन 19 साल बाद ग्रामीणों की समस्या का समाधान हुआ। ग्रामीण जगदीश लाल, शक्ति लाल, मुकेश लाल, गिरीश लाल, रामलाल, प्रकाश लाल, रामकिशोर आदि ने खुशी जताई है। इधर, यूपीसीएल के अवर अभियंता विनोद कुमार ने बताया कि डोबलियां (अरखुड़ी) गांव के लिए 25 केवी का ट्रासफार्मर लगा दिया गया है। अब गांव में किसी भी प्रकार कि लो वोल्टेज की समस्या से नहीं आयेगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।