ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड श्रीनगरजादुई छल्ला नाटक की शानदार प्रस्तुति दी

जादुई छल्ला नाटक की शानदार प्रस्तुति दी

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि के लोक कला संस्कृति निष्पादन केंद्र की ओर से आयोजित बाल रंग यात्रा के चौथे दिन परिस्कारम पब्लिक स्कूल के...

जादुई छल्ला नाटक की शानदार प्रस्तुति दी
हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरWed, 31 May 2023 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि के लोक कला संस्कृति निष्पादन केंद्र की ओर से आयोजित बाल रंग यात्रा के चौथे दिन परिस्कारम पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राओं ने जादुई छल्ला नाटक की शानदार प्रस्तुति दी। नाटक का निर्देशन विवेक शर्मा एवं लव पंडित द्वारा किया गया।

नाटक के माध्यम से दिखाया गया कि जीत नाम का एक व्यक्ति अपने परिवार के लिए तांत्रिक से जादुई छल्ला लेता है और उसे अपने परिवार के सदस्यों को दे देता है। लेकिन जीत की एक बेटी को अपनी मेहनत और लगन पर भरोसा रहता है और वह जादुई छल्ला लेने से मना कर देती है। अपनी मेहनत के बल पर वह इंटरनेशनल क्विज प्रतियोगिता जीत जाती है, और उसे अमेरिका जा कर पढ़ाई करने का मौका मिलता है। जबकि जादुई छल्ला पहनने वाले उसके परिवार के सदस्य दु:खी रहते हैं। अंत में जीत और अन्य सभी सदस्य जादुई छल्ला उतारकर फेंक देते हैं। इस नाटक के माध्यम से अंधविश्वास के बजाय ईमानदारी से मेहनत करने की सीख दी गई। मौके पर गढ़वाल विवि की पूर्व प्रोफेसर शशिकिरण पांडे, प्रो. डीआर पुरोहित आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें