ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड श्रीनगरआजादी के बाद मोदी राज में पहाड़ पर चढ़ेगी ट्रेन: तीरथ

आजादी के बाद मोदी राज में पहाड़ पर चढ़ेगी ट्रेन: तीरथ

गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि आजादी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में पहाड़ में ट्रेन चढ़ेगी। उन्होंने कहा कि ऋषिकेश से लेकर कर्णप्रयाग तक रेलवे का काम तेजी पर...

आजादी के बाद मोदी राज में पहाड़ पर चढ़ेगी ट्रेन: तीरथ
हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरWed, 22 Jul 2020 01:50 PM
ऐप पर पढ़ें

गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि आजादी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज में पहाड़ में ट्रेन चढ़ेगी। उन्होंने कहा कि ऋषिकेश से लेकर कर्णप्रयाग तक रेलवे का काम तेजी पर है। 2024 में लोगों को रेल सेवा का लाभ मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि ऑलवेदर रोड का काम भी तेजी पर है। अभी लोग परेशानी महसूस कर रहे हैं लेकिन आने वाला समय पहाड़ वासियों के लिए सुखद होगा। पत्रकारों से बातचीत में सांसद रावत ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में केदारनाथ पुनर्निर्माण का कार्य भी युद्धस्तर पर है। बदरीनाथ का स्वरूप भी बदले जाने की योजना है, अभी इसका नक्शा बन रहा है। कहा आने वाले समय में श्रीनगर व टिहरी में जल्द ही हेली सेवाएं शुरू हो जाएंगी। इसके लिए भी केंद्र व राज्य सरकार के स्तर से कार्यवाही गतिमान है, यदि कोविड-19 महामारी नहीं होती तो अब तक लोगों को इस सेवा का लाभ मिलन शुरू हो जाता। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से अभी भारत में अन्य देशों की अपेक्षा राहत है। भारत में मृत्यु दर भी काफी कम है। मौके पर विधायक विनोद कंडारी, राज्य मंत्री अतर सिंह असवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष टिहरी सोना सजवाण, नगर पंचायत अध्यक्ष कीर्तिनगर कैलाशी देवी जाखी आदि मौजूद रहे।

33 केवी सब स्टेशन से होगी बिजली की समस्या का समाधान: कंडारी

श्रीनगर। पत्रकारों से बातचीत में देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी ने कहा कि चौरास में निर्मित होने वाले 33 केवी सब स्टेशन से चौरास, बडियारगढ़ व कीर्तिनगर क्षेत्र के दर्जनों गांवों में बिजली की समस्या से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि गहड़-पल्या पटियाला के लोग 36 सालों से सड़क मार्ग के लिए तरश रहे थे। उनकी समस्या का समाधान करा दिया गया है। जल्द ही लोगों को अब सड़क मार्ग का लाभ मिल जाएगा। कहा देवप्रयाग विधानसभा में पीएमजीएसवाई के तृतीय चरण के तहत कई सड़कों को स्वीकृति मिली है। जिससे कई गांव लाभान्वित होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें