DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  श्रीनगर  ›  एबीवीपी ने श्रीदेव सुमन विवि के कुलपति का पुतला फूंका
श्रीनगर

एबीवीपी ने श्रीदेव सुमन विवि के कुलपति का पुतला फूंका

हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरPublished By: Newswrap
Sun, 13 Jun 2021 03:20 PM
एबीवीपी ने श्रीदेव सुमन विवि के कुलपति का पुतला फूंका

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय द्वारा महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालय परिसरों से सीबीसीएस सेमेस्टर सिस्टम को समाप्त किए जाने के बाद पुन: सेमेस्टर सिस्टम लागू किए जाने के प्रयास पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कड़ा आक्रोश जताया है। विरोध स्वरूप कार्यकर्ताओं ने यहां विवि के कुलपति का पुतला भी दहन किया।

एबीवीपी के केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य ऋतांशु कंडारी ने कहाकि सेमेस्टर सिस्टम को समाप्त करने के लिए एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने लंबा संघर्ष किया। लेकिन विगत कुछ दिन पहले समाचार पत्रों के माध्यम से ऐसी सूचना प्राप्त हुई कि श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय एक बार फिर सेमेस्टर सिस्टम को लागू करने वाला है और यह सिस्टम बिना किसी तैयारी के छात्रों एवं अध्यापकों पर थोपा जा रहा है। उन्होंने इसे निंदनीय बताया और कहा कि एबीवीपी श्रीनगर इकाई इसका पुरजोर विरोध करती है। कहा पहाड़ में भौगोलिक परिस्थितियां विपरीत हैं जिसमें की अधिकांश छात्र महाविद्यालय में पढ़ते हैं।

उन्होंने कहा भौतिक संसाधन सीमित होने के कारण महाविद्यालयों में शिक्षकों की उपलब्धता इतनी नहीं है कि सीबीसीएस को अपनाया जाए। जिसके कारण यह सिस्टम छात्रों के ऊपर बोझ है। पहाड़ के छात्र इस सिस्टम का बिना किसी संसाधन के लागू होने पर विरोध दर्ज करते हैं। कहा यदि शीघ्र ही विश्वविद्यालय ने फैसला वापस नहीं लिया तो उग्र आंदोलन होगा। इस मौके पर संगठन के प्रांतीय सहमंत्री संदीप राणा, विभाग संगठन मंत्री पृथ्वी राणा, जिला संयोजक गौरव नेगी, नगर मंत्री अमन पंत, सागर पुरी, हितेश पुंडीर, तन्मय रतूड़ी, हिमांशु भंडारी, दीपक चौधरी, अंकित आदि मौजूद रहे।

संबंधित खबरें