ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड श्रीनगरचौरास के लोगों की प्यास बुझाएगी 37 करोड़ की योजना

चौरास के लोगों की प्यास बुझाएगी 37 करोड़ की योजना

कीर्तिनगर के जाखणी, रानीहाट, नैथाणा, मढ़ी, चौरास सहित करीब 15 गांवों में लंबे समय से चली आ रही पेयजल की समस्या के समाधान के लिए 37 करोड़ 16 लाख 58...

चौरास के लोगों की प्यास बुझाएगी 37 करोड़ की योजना
हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरFri, 30 Jul 2021 02:40 PM
ऐप पर पढ़ें

कीर्तिनगर के जाखणी, रानीहाट, नैथाणा, मढ़ी, चौरास सहित करीब 15 गांवों में लंबे समय से चली आ रही पेयजल की समस्या के समाधान के लिए 37 करोड़ 16 लाख 58 हजार लागत की पेयजल योजना को वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति मिल गई है। 165 एलपीसीडी की इस योजना के निर्माण से चौरास क्षेत्र में करीब 40 से 50 साल तक पानी की किल्लत सामने नहीं आएगी। जल्द ही इसके निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू हो जाएगा। यह बात देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी ने पत्रकारों से बातचीत में कही।

गढ़वाल मंडल विकास निगम में आयोजित प्रेस वार्ता में कंडारी ने कहा कि उन्होंने चौरास क्षेत्र के लोगों के साथ किया वायदा पूरा कर दिया है। कहा जुलाई 2020 में मढ़ी-जाखणी-चौरास पुनर्गठन पंपिंग योजना के निर्माण की घोषणा उन्होंने मुख्यमंत्री से करवाई थी। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूरी होते ही सितंबर से योजना का निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। कहा इस संदर्भ में विभागीय अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्र के अंतर्गत 135 एलपीसीडी की यह पहली योजना है जिसे स्वीकृति मिली है। कहा चिलेड़ी-मणजुली सड़क के डामरीकरण के लिए आठ करोड़ रूपए, खोला-मछोला व कोटाखाल-नैखरी सड़क के डामरीकरण के लिए तीन-तीन करोड़ जारी कर दिए गए हैं। शीघ्र ही धारी ढुंडसिर, डागर, हिंसरियाखाल व पौड़ीखाल सहित अन्य अस्पतालों में एक-एक एंबुलेंस भी दी जा रही है। मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष कैलाशी जाखी, मंडल अध्यक्ष नरेंद्र कुंवर, डा. वीडी कुकरेती, रणजीत जाखी, किरन सिलवाल, पुष्पा चौहान, मुकेश लखेड़ा, भगत सिंह राणा, दीपक राणा, वासुदेव भट्ट आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें