ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरवाहन चोर गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, टवेरा वाहन बरामद

वाहन चोर गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, टवेरा वाहन बरामद

यूपी सीतापुर के वाहन चोर गिरोह ने शहर और गौरीखेड़ा गांव से दो लग्जरी वाहन चुरा लिये थे। एसओजी व पुलिस की संयुक्त टीम ने चोरी के दोनों मामलों में केस दर्ज कर गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है।...

वाहन चोर गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, टवेरा वाहन बरामद
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरFri, 14 Aug 2020 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

- सीतापुर के गैंग ने शहर और ग्रामीण अंचल से चुराये थे दो लग्जरी वाहन

- पुलिस, एसओजी की संयुक्त टीम ने की कार्रवाई, एक फरार होने में सफल रहा

शहर और गौरीखेड़ा गांव से दो लग्जरी वाहन चोरी करने के मामले में एसओजी-पुलिस की संयुक्त टीम ने दोनों मामलों में केस दर्ज कर गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। यह गैंग सीतापुर उत्तर प्रदेश में सक्रिय है। आरोपियों के कब्जे से चोरी किया हुआ टवेरा वाहन बरामद कर लिया गया है। जबकि दूसरे वाहन होंडा सिटी कार को चोर साथ ले गया। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

कोतवाल सलाहउद्दीन खान ने बताया कि 15 मार्च की रात को क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों से टवेरा वाहन यूके 04एफ 1238 और होंडा सिटी कार एचआर 26 एएच4645 चोरी हो गई थी। टवेरा वाहन चोरी पर किच्छा रोड टुर्ना अस्पताल निवासी धरमवीर सिंह पुत्र राजपाल सिंह, होंडा सिटी कार चोरी होने पर मतलूब अहमद पुत्र फारूख निवासी गौरीखेड़ा ने अलग-अलग मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद एएसपी देवेंद्र पींचा के निर्देशन पर पुलिस-एसओजी की तीन टीमें गठित की गईं। पुलिस टीमों ने वाहन चोर गिरोह का पता लगाने के लिये करीब 200 सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। पुलिस को मुखबिर ने सीतापुर के वाहन चोर गिरोह की तरफ इशारा किया। पुलिस ने घेराबंदी कर अमरिया चौराहे से संदिग्ध टवेरा वाहन बरामद कर उसमें सवार दो संदिग्धों को हिरासत में लिया। हिरासत में लिये गए गुफरान पुत्र उमर निवासी इस्लामबाग सीतापुर, संजय राठौर पुत्र शम्भू राठौर निवासी मुशाहा ननसौहा सरेया थाना रामपुर ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि टवेरा वाहन चोरी का है। वाहन की नम्बर प्लेट हटाकर फर्जी नम्बर अंकित किये गए हैं। टवेरा वाहन चुराने में उनके साथ मेहराज पुत्र मुनीम निवासी मुशाहा सरेया थाना रामपुर भी था। वहीं होंडा सिटी कार मेहराज के पास है। पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जुट गई है। टीम में एसआइ धीरेंद्र कुमार, एसआइ हरविंदर कुमार, एसआइ चंदन बिष्ट, एसओजी प्रभारी कमाल हसन,अशोक कांडपाल, प्रकाश भगत, बलवंत सिंह, नरेंद्र यादव, उमेशराज, राजेंद्र कुमार, भूपेंद्र कुमार शामिल थे।

इनसेट

फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर बुकिंग में चलाते थे चोरी का वाहन

सितारगंज। गिरफ्तार वाहन चोर गिरोह पर उत्तराखंड और यूपी के कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं। वाहन चुराने के बाद गैंग के सदस्य नम्बर प्लेट बदल देते थे। इसके बाद सस्ते दामों पर वाहन को बेचने का प्रयास करते थे। जब वाहन बिक नहीं पाता तो चोरी के वाहन को बुकिंग पर चलाते थे। बरामद टवेरा को भी चोरों ने सीतापुर जिले में लॉकडाउन के दौरान बुकिंग पर चलाया। पुलिस ने गिरफ्तार वाहन चोरों के खिलाफ नम्बर प्लेट बदलने और फर्जी कागजात तैयार करने के मामले में कूटरचना की धारा 467, 468, 471 भी मुकदमे में बढ़ा दी है। अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के खिलाफ काशीपुर, केलाखेड़ा, लखनऊ, सीतापुर, हरदोई जिले में कई केस दर्ज हैं।

14एसटीजी2पी की फोटो लाइन:-सितारगंज पुलिस ने टवेरा वाहन चोरी के मामले में दो चोरों को गिरफ्तार किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें