ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरनानकमत्ता को पर्यटन धरती के रूप में किया जायेगा विकसित: सीएम

नानकमत्ता को पर्यटन धरती के रूप में किया जायेगा विकसित: सीएम

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने नानकमत्ता को उत्तराखंड की पर्यटन धरती के रूप में विकसित करने की घोषणा की है। कहा कि प्रदेश सरकार नानकमत्ता को वैश्विक पहचान दिलाने के पूरे प्रयास कर रही है। इस...

नानकमत्ता को पर्यटन धरती के रूप में किया जायेगा विकसित: सीएम
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरSun, 10 Jun 2018 09:34 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने नानकमत्ता को उत्तराखंड की पर्यटन धरती के रूप में विकसित करने की घोषणा की है। कहा कि प्रदेश सरकार नानकमत्ता को वैश्विक पहचान दिलाने के पूरे प्रयास कर रही है। इस दौरान सीएम ने नानकमत्ता क्षेत्र के लिये करोड़ों रुपये के विकास कार्यों की भी घोषणा की। सीएम ने कहा कि प्रदेश के सभी 20 लाख परिवारों को केन्द्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना के तहत स्वास्थ्य बीमा के दायरे में शामिल किया जायेगा।रविवार को सीएम रावत नानकमत्ता में लाभार्थी सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। यहां उन्होंने नानकमत्ता में मिनी स्टेडियम बनाने, थारू जनजाति भवन का निर्माण करने, नगर में पार्किंग की व्यवस्था करने की घोषणा की इसके अलावा सीएम ने नानकमत्ता क्षेत्र की 11 सड़कों के निर्माण व डामरीकरण की घोषणा की।

मुख्यमंत्री सात सड़कों का जीओ तैयार कर भी लाये थे। इस दौरान सीएम रावत ने कहा कि 15 अगस्त 2018 से राज्य के सभी 20 लाख परिवारों को आयुष्मान भारत योजना से जोड़कर पांच लाख का स्वास्थ्य बीमा कराया जायेगा। अभी केन्द्र की ओर से 40 प्रतिशत परिवार इस दायरे में आ रहे हैं। सीएम ने कहा कि शत प्रतिशत परिवारों को योजना का लाभ देने वाला उत्तराखंड देश का पहला राज्य होगा। इस दौरान नानकमत्ता विधायक डॉ. प्रेम सिंह राणा, खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी, रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल, भाजपा प्रदेश संयोजक विनय रोहेला, जिलाध्यक्ष शिव अरोरा, सुरेश जोशी ने भी सभा को सम्बोधित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें