Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड रुद्रपुरआज मेगा अभियान में किया जाएगा एक लाख लोगों का वैक्सीनेशन

आज मेगा अभियान में किया जाएगा एक लाख लोगों का वैक्सीनेशन

हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरNewswrap
Fri, 03 Dec 2021 06:40 PM
आज मेगा अभियान में किया जाएगा एक लाख लोगों का वैक्सीनेशन

रुद्रपुर। संवाददाता

ओमिक्रॉन वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अब जिले में मेगा अभियान चलाने जा रहा है। जिसमें करीब एक लाख से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन कराने का लक्ष्य रखा गया है। इस बार सरकारी विभागों के कर्मचारियों के साथ ही ग्राम्य स्तर पर दूसरी डोज भी लगाई जाएगी। इसके लिए 221 सेंटरों को चिह्नित करने के साथ तीन लाख डोज भेज दी गयी है।

रुद्रपुर में 20 हजार के करीब लोगों को वैक्सीनेशन कराया जाएगा। इसके लिए निदेशालय स्तर से तीन लाख के करीब वैक्सीन मंगाई गई है। यह वैक्सीन देर शाम सभी सेंटरों को भेज दी गई है। खास बात यह है कि मेगा अभियान के तहत दोबारा से वैक्सीनेशन कराने वालों को लक्की ड्रा के तहत चयन होने पर सम्मानित कराया जाएगा। अभियान को सफल बनाने के लिए चिकित्सकों की ड्यूटी लगा दी गई है। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सभी अपनी बारी आने पर वैक्सीनेशन कराएंगे।

50 स्वास्थ्य वर्करों को कराया वैक्सीनेशन

रुद्रपुर। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को आरटीपीसीआर जांच कराई गई। विभाग के द्वितीय तल पर परिसर में करीब 50-60 कार्मिकों को जांच कराई गई है। आशाओं ने भी अपने-अपने क्षेत्रों में जांच कराई है। सीएमओ कार्यालय के लगभग सभी लोगों ने अपनी जांच कराई।

जिलेभर में महा अभियान के जरिए लोगों को अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराया जाएगा। पहले भी हमने अभियान चलाकर वैक्सीनेशन कराया है। इस बार एक लाख लोगों को वैक्सीनेशन कराने का लक्ष्य रखा गया है। सभी लोग अपने नजदीकी सेंटर में जाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं।

-डॉ. सुनीता चुफाल, सीएमओ, ऊधमसिंह नगर

epaper

संबंधित खबरें