ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरकोटिकरण में विसंगतियों को दूर करने के लिए धरना

कोटिकरण में विसंगतियों को दूर करने के लिए धरना

राजकीय शिक्षक संघ के सदस्यों ने कोटिकरण में विसंगतियों को दूर करने के लिए बुधवार को बीईओ कार्यालय परिसर में धरना दिया। शिक्षकों ने खण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को मांग पत्र...

कोटिकरण में विसंगतियों को दूर करने के लिए धरना
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरWed, 02 May 2018 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय शिक्षक संघ के सदस्यों ने कोटिकरण में विसंगतियों को दूर करने के लिए बुधवार को बीईओ कार्यालय परिसर में धरना दिया। शिक्षकों ने खण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को मांग पत्र सौंपा।

यहां हुई सभा में वक्ताओं ने आरोप लगाया कि समस्याओं के निराकरण के लिए शासन और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से वार्ता हुई थी, लेकिन समाधान के नाम पर कोरे आश्वासन दिए जाते रहे। शिक्षकों ने पदोन्नत शिक्षकों के पदस्थापना आदेश जारी करने, शेष विषयों की काउंसिलिंग शुरू करने, शिक्षकों को एसीपी का लाभ देने, सातवें वेतनमान के उपरांत वरिष्ठ, कनिष्ठ वेतन निर्धारण में उत्पन्न विसंगति से वरिष्ठ शिक्षकों को हो रही हानि दूर करने की मांग की। सीएम को भेजे मांग पत्र में सहायक अध्यापक एलटी का मण्डलीय कैडर समाप्त करने, एलटी से प्रवक्ता में पदोन्नति होने पर पदोन्नति पद का अग्रिम स्तर देने, ब्लाक शिक्षकों को कोटिकरण में हुई विसंगति का निराकरण करने की मांग की। धरने में हरिशंकर, रमेश चन्द्र गंगवार, नीरजा चौधरी, राजाराम यादव, विमला टम्टा, रामअवतार गुप्ता, दीपू जोशी शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें