ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरग्राम पंचायतों की वित्तीय कटौती का ग्राम प्रधानों ने विरोध किया

ग्राम पंचायतों की वित्तीय कटौती का ग्राम प्रधानों ने विरोध किया

15वें वित्त आयोग में ग्राम पंचायतों की धनराशि में कटौती का विरोध करते हुए ग्राम प्रधान संघ ने बीडीओ के माध्यम से सीएम को मांगपत्र भेजा। ग्राम प्रधानों ने कहा कि 14 वें वित्त आयोग ने ग्रामों के विकास...

ग्राम पंचायतों की वित्तीय कटौती का ग्राम प्रधानों ने विरोध किया
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरWed, 18 Mar 2020 04:45 PM
ऐप पर पढ़ें

15वें वित्त आयोग में ग्राम पंचायतों की धनराशि में कटौती का विरोध करते हुए ग्राम प्रधान संघ ने बीडीओ के माध्यम से सीएम को पत्र भेजा। कहा 14 वें वित्त आयोग ने ग्रामों के विकास के लिए धनराशि बढ़ाकर आवंटित की। इससे ग्रामों का विकास हुआ, लेकिन 15वें वित्त में यह राशि में कटौती कर दी है। जो कदापि न्यायोचित नहीं है।

ग्राम प्रधानों ने कटौती के आदेश को तत्काल निरस्त करने की मांग की है।प्रधानों ने कहा प्रधानों का मानदेय 1500 रुपये किया है। जो अत्यन्त न्यून है। जबकि पड़ोसी राज्य में वेतन 3000 रुपये प्रति माह व 15000 रुपये अन्य भत्ते दिये जा रहे हैं। उन्होंने इसे प्रधानों का शोषण बताते हुए 5000 रुपया प्रति माह वेतन देने की मांग की। प्रधानों ने मांग नहीं मानने पर आन्दोलन की चेतावनी दी। यहां ग्राम प्रधान संघ के अध्यक्ष भाष्कर सम्मल, सुखविन्दर सिंह मोमी, लक्खा सिंह, नारायण सरदार, जसपाल सिंह, कुलदीप सिंह, संगीता राना, निमिषा डसीला, दिनेश राणा, राकेश रस्तोगी, बलविन्दर सिंह, पूरन सिंह, सुखदेव सिंह, शशिबाला, राजा रानी, राहिल मलिक मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें