ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरतराई में ठंड ने तोड़ा बीते दो सालों का रिकार्ड

तराई में ठंड ने तोड़ा बीते दो सालों का रिकार्ड

रुद्रपुर में गुरुवार को ठंड ने पिछले दो साल का रिकार्ड तोड़ दिया। गुरुवार को तराई का न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि बीते तीन साल...

तराई में ठंड ने तोड़ा बीते दो सालों का रिकार्ड
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरThu, 21 Jan 2021 08:19 PM
ऐप पर पढ़ें

रुद्रपुर। हमारे संवाददाता

रुद्रपुर में गुरुवार को ठंड ने पिछले दो साल का रिकार्ड तोड़ दिया। गुरुवार को तराई का न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि बीते तीन साल पूर्व तापमान सिर्फ .1 डिग्री ही कम रहा था। ठंड के चलते बाजारों में भी कम भीड़भाड़ रही। वहीं वैज्ञानिकों ने 23 जनवरी से हल्की बूंदा-बांदी का पूर्वानुमान लगाया है।

मौसम वैज्ञानिक आरके सिंह ने बताया कि गुरुवार को शहर का अधिक तापमान 13.0 डिग्री सेल्सियल व न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस और हवा में 88 प्रतिशत नमी रही है। इसकी वजह से लोगों को ठंड का सामना करना पड़ा है। उन्होंने बताया कि गुरुवार का दिन बीते दो सालों का सबसे ठंड दिन रहा है। जिसने बीते दो सालों के रिकार्ड तोड़ दिए हैं। तीन साल पूर्व का तापमान 7.4 डिग्री यानी गुरुवार के तापमान से सिर्फ प्वाइंट एक डिग्री ही कम है। उन्होंने बताया कि 23 जनवरी के बाद तराई क्षेत्रों में हल्की बूंदा बांदी की संभावना है। वहीं शुक्रवार को दोपहर बाद गुनगुनी धूप आने की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें