ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरराज्य कर विभाग की चेकिंग से ट्रांसपोर्टरों में खलबली

राज्य कर विभाग की चेकिंग से ट्रांसपोर्टरों में खलबली

ऊधमसिंह नगर में दीपावली के मौके पर दिल्ली समेत अन्य राज्यों से से टैक्स चोरी का माल आने की सूचना पर राज्य कर विभाग के सचल दल ने जनपद में कई स्थानों...

राज्य कर विभाग की चेकिंग से ट्रांसपोर्टरों में खलबली
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरFri, 30 Oct 2020 01:33 PM
ऐप पर पढ़ें

रुद्रपुर/काशीपुर। हमारे संवाददाता

ऊधमसिंह नगर में दीपावली के मौके पर दिल्ली समेत अन्य राज्यों से से टैक्स चोरी का माल आने की सूचना पर राज्य कर विभाग के सचल दल ने जनपद में कई स्थानों पर चैकिंग की। इस दौरान टीम ने माल से भरे कई ट्रकों को कब्जे में ले लिया। टीम दिनभर बाहर से आ रहे ट्रांसपोर्ट वाहनों के ई-वेबिल के साथ जीएसटी नंबर का मिलान करती रही। राज्य कर विभाग की इस कार्रवाई से जनपद के ट्रांसपोर्टरों में खलबली मची हुई है।

राज्य कर विभाग के मुख्यालय के आदेश पर बुधवार को राज्य कर विभाग के सचल दल ने रुद्रपुर जोन और काशीपुर जोन में कई स्थानों पर सड़कों पर कई ट्रकों को रोका और उनके कागजातों की चैकिंग की। विभाग के सूत्रों के अनुसार रुद्रपुर में सचल दल ने दो वाहनों को अपने कब्जे में ले रखा है। टीम इस समान का कागजात से मिलान करने में जुट गयी है। इसके अलावा माल कहां से आ रहा है और किस कारोबारी ने मंगाया है इसकी भी जानकारी ली जा रही है। इसके अलावा टीम हर आने वाले ट्रांसपोर्ट वाहन पर नजर रखे हुये है।

वहीं काशीपुर में सचल टीम की एक अधिकारी ने बताया कि अभी कार्रवाई पूरी नहीं हुई है। उन्होंने किसी भी प्रकार की जानकारी देने से इनकार कर दिया। वहीं अपर आयुक्त कुमाऊं रुद्रपुर जोन बीएस नागनयाल ने बताया कि यह रूटीन कार्रवाई है। कोई विशेष कार्रवाई नहीं की गई है। सचल दल की टीम यह कार्रवाई प्रतिदिन करती है। पुरे कुमाऊं में पांच टीमें चैकिंग अभियान में लगी हुई है। उन्होंने बताया कि मुख्यालय के आदेश पर सदल दल की टीम उन वाहनों पर नजर रख रही है जो सामान दिल्ली और अन्य राज्यों से आता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें