DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › रुद्रपुर › राज्य आंदोलनकारियों ने खटीमा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि
रुद्रपुर

राज्य आंदोलनकारियों ने खटीमा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 05:10 PM
राज्य आंदोलनकारियों ने खटीमा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

सितारगंज। संवाददाता

राज्य आंदोलनकारियों ने खटीमा में एक बैठक हुई। इसमें शहीद हुए आंदोलनकारियों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी। वहीं यूथ कांग्रेसजनों ने खटीमा में शहीद हुए आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि दी।

बुधवार को राज्य आंदोलनकारी उम्मेद सिंह नेगी के निवास पर हुई आंदोलनकारियों की बैठक में एक सितंबर 1994 को खटीमा में हुई वीभत्स गोलीकांड में शहीद हुए आंदोलनकारियों को याद किया। आंदोलनकारियों ने शहीदों के सपनों का राज्य बनाने का संकल्प लिया। जिलाध्यक्ष दिगम्बर सती ने कहा कि राज्य निर्माण के लिये उन्होंने सिर पर कफन बांधकर आंदोलन किया। राज्य विरोधी ताकतों की बहुत यातनायें भी सही। कहा इतने संघर्षों के बाद राज्य निर्माण हुआ, लेकिन आज तक आंदोलनकारियों के सपनों का राज्य नहीं बन पाया। इतने वर्षों तक वास्तविक आंदोलनकारियों को सम्मान पत्र नहीं मिल पाए हैं। जो कि बहुत बड़ी विडम्बना है।

बैठक में तेज सिंह नेगी, वीरेन्द्र बिष्ट, शेखर चंद्र पन्त, बाबू मियां, मनोज जोशी, अबरार अहमद, मोहन सिंह नेगी, हरीश भट्ट, मिथलेश कश्यप, हरीश शर्मा मौजूद रहे। इधर यूथ कांग्रेसजनों ने खटीमा में शहीद हुए आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि दी। जिलानी अंसारी, वसीम मियां, इश्तियाक अंसारी, अखिलेश सिंह, दयानंद सिंह, शिवम विश्वास, पूरन चौहान, सोनू माटा, समीर हुसैन, एजाज सलमानी, सागर सक्सेना, राजू रस्तोगी मौजूद रहे।

संबंधित खबरें