ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरवेतन नही मिलने से नाराज स्वास्थ्य कर्मियों ने काला फीता बांध जताया विरोध

वेतन नही मिलने से नाराज स्वास्थ्य कर्मियों ने काला फीता बांध जताया विरोध

लंबित मांगों को लेकर मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा में कार्यरत आउटसोर्स कर्मियों का विरोध प्रदर्शन जारी है। बुधवार को भी नाराज कर्मियों ने हाथों में काला...

वेतन नही मिलने से नाराज स्वास्थ्य कर्मियों ने काला फीता बांध जताया विरोध
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाWed, 12 May 2021 02:40 PM
ऐप पर पढ़ें

लंबित मांगों को लेकर मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा में कार्यरत आउटसोर्स कर्मियों का विरोध प्रदर्शन जारी है। बुधवार को भी नाराज कर्मियों ने हाथों में काला फीता बांध सांकेतिक प्रदर्शन किया। जल्द मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी।

इस मौके पर कर्मचारियों ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के बीच कर्मी पूरे मनायोग से कोरोना संक्रमित मरीजों की सेवा में जुटे हैं। लेकिन इसके बाद भी बीते दो माह से कर्मचारियों को वेतन के लाल पड़े हुए हैं। इससे कर्मचारियों के सामने आर्थिक संकट पैदा हो गया है। कहा कि कोरोना काल में पिछले साल स्टॉफ नर्स, ओटी तकनीशियन, एक्सरे तकनीशियन समेत विभिन्न पदों पर नियुक्ति हुई थी, जिसके बाद से कर्मचारी कोरोना काल में पूरे मनोयोग से ड्यूटी कर रहे हैं, लेकिन कर्मियों का जीवन बीमा तक नहीं है। वहीं कंपनी की ओर से तैनात कर्मचारियों के पीएफ, ईएसआईसी, एचआर और अन्य फंड काटे जाते हैं। जिनकी जानकारी तक कर्मचारियों को नहीं मिलती। कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक उनकी मांगे मान नही ली जाती हैं, कर्मी बाह में काला फीता बांध कर काम करेंगे। यहां काला फीता बांध कर काम करने वालों में रजनीश तिवारी, आशीष तिवारी, कामेश गोस्वामी, हिमांशु जोशी, गौरव कुमार, वंदना चौड़िया, कमलेश मिश्रा, पूजा फुलरा, कल्पना कनवाल, रेनु सतवाल, शिवानी जोशी, सुष्मिता, किशन चंद्रा, वंदना लुईस समेत अन्य आउटसोर्स कर्मी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें