ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरभारत नेपाल सीमा पर सात लोग सीमा पार करते एसएसबी ने पकड़े

भारत नेपाल सीमा पर सात लोग सीमा पार करते एसएसबी ने पकड़े

नेपाल से भारत में प्रवेश कर रहे पांच भारतीय नागरिकों को एसएसबी 57 वी वाहनी डी कंपनी नारायण नगर के जवानों ने पकड़ लिया। इन पांचों लोगों को क्वारंटाइन टीम के द्वारा जांच के बाद नेपाल पुलिस को सुपुर्द...

भारत नेपाल सीमा पर सात लोग सीमा पार करते एसएसबी ने पकड़े
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरThu, 07 May 2020 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल से भारत में प्रवेश कर रहे पांच भारतीय नागरिकों को एसएसबी के जवानों ने पकड़ लिया। इन पांचों लोगों को क्वारंटाइन टीम के द्वारा जांच के बाद नेपाल पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया। भारत से नेपाल जाने का प्रयास कर रहे दो नेपाली नागरिकों को जांच के बाद क्वांरटाइन टीम अपने साथ लेकर चली गई।एसएसबी के कमांडेंट राजेश कुमार त्रिपाठी के निर्देश पर सीमा पर गश्त कर रही एसएसबी की टीम को नारायण नगर में पांच लोग नेपाल से आते दिखाई दिए। पकड़े गए पांच लोगों में इमरान निवासी मुरादनगर गाजियाबाद, रियाजुद्दीन निवासी खतौली मुजफ्फरनगर, मुमताज निवासी खतौली, इकराम निवासी बेगजपुर मुजफ्फर नगर, कस्मुद्दीन निवासी खतौली को पकड़ है। पांचों लोगों को एसएसबी ने चिकित्सकीय जांच के बाद नेपाल पुलिस को सौंप दिया। पांचों लोगों को आश्वस्त किया कि दोनों देश की सरकारों के बीच वार्ता चल रही है। जैसे ही कोई निर्णय होता है उनकी तत्काल वापसी कराई जाएगी।

इधर भारत से नेपाल जा रहे नेपाली नागरिक मदन सिंह सामंत निवासी दोधारा चांदनी वार्ड नंबर दो, काले सोनार निवासी कंचनभोज वार्ड संख्या सात यह दोनों काशीपुर व सितारगंज से खटीमा आकर चोर रास्तों से नेपाल जाने की कोशिश कर रहे थे। यह लोग कालापुल तक टुकटुक से आए थे। कालापुर चौकी के एसएसबी जवानों ने दोनों लोगों को पकड़ लिया। चिकित्सकों की टीम दोनों लोगों की जांच के बाद अपने साथ लेकर चली गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें