ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरश्रमिक संयुक्त मोर्चा ने उठाई श्रमिकों की मांग

श्रमिक संयुक्त मोर्चा ने उठाई श्रमिकों की मांग

सोमवार को श्रमिक संयुक्त मोर्चा के बैनर तले सिडकुल की यूनियनों और मजदूर संगठनों ने प्रेस वार्ता कर सिडकुल की एक कंपनी के श्रमिकों पर गुंडा एक्ट...

श्रमिक संयुक्त मोर्चा ने उठाई श्रमिकों की मांग
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरMon, 24 Jun 2024 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को श्रमिक संयुक्त मोर्चा के बैनर तले सिडकुल की यूनियनों और मजदूर संगठनों ने प्रेस वार्ता कर सिडकुल की एक कंपनी के श्रमिकों पर गुंडा एक्ट लगाने पर विरोध जताया है।
श्रमिक नेताओं ने कहा कि सिडकुल में कंपनियां श्रमिकों का शोषण करने में तुली हुई हैं। न्यूनतम वेतनमान के साथ विभिन्न मांगों को लेकर आवाज उठा रहे श्रमिकों को कंपनियां से बाहर किया जा रहा है। श्रमिक सुब्रत विश्वास ने कहा कि पूर्व में सिडकुल की एक कंपनी में काम करने वाले श्रमिक पर कुछ अज्ञात लोगों ने जानलेवा हमला किया था। इसपर अभी तक अरोपियों को पुलिस पकड़ नहीं पाई है। इससें मजदूर संगठनों में रोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि अपनी मांगों को लेकर आवाज उठाने वाले श्रमिकों के खिलाफ पुलिस मुकदमा दर्ज कर लेती है, लेकिन श्रमिकों पर हो रहे हमले पर कोई कार्रवाई नहीं होती है। कहा कि इसी को लेकर मंगलवार को डीएम को श्रमिकों के साथ हो रहे उत्पीड़न को लेकर ज्ञापन सौपा जाएगा। उन्होंने कहा कि मजदूरों की मांगों को नहीं माना गया तो इसके विरोध में आगामी सात जून को रुद्रपुर के गांधी पार्क में महापंचायत की जाएगी। इसमें देशभर के यूनियनों व मजदूर संगठनों हिस्सा लेंगे। इस मौके पर के प्रकाश मेहरा,ललित कुमार, हरेंद्र सिंह, कैलाश भट्ट, मुकुल, शिवदेव सिंह, सुब्रत विश्वास आदि मौजूद रहे।

प्रेस कांफ्रेंस कर डीएम ऊधम सिंह नगर द्वारा डालफिन कम्पनी के मजदूरों व इंकलाबी मजदूर केन्द्र के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष पर गुंडा एक्ट लगाने के तहत जारी नोटिस का विरोध किया व पुलिस व प्रशासन की मजदूर विरोधी कृत्यों की निंदा की।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।