ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरएसडीएम को छापे में बंद मिली सरकारी राशन की दुकानें

एसडीएम को छापे में बंद मिली सरकारी राशन की दुकानें

एसडीएम निर्मला विष्ट ने शुक्रवार को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों में छापेमारी की। एसडीएम को दुकानें बंद मिली। एसडीएम ने सरकारी सस्ता गल्ला मैनाझुण्डी पहुंची। यहां दुकान बंद मिली। बाद में सरकड़ा...

एसडीएम को छापे में बंद मिली सरकारी राशन की दुकानें
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरFri, 13 Jul 2018 05:12 PM
ऐप पर पढ़ें

एसडीएम निर्मला विष्ट ने शुक्रवार को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों में छापेमारी की। इस दौरान एसडीएम को सरकारी सस्ता गल्ला मैनाझुण्डी और सरकड़ा भिटौरा में दुकानें बंद मिली।

सरकार सार्वजनिक वितरण प्रणाली को मजबूत करने का दावा कर रही है लेकिन जमीनी हकीकत अलग है। सरकारी सस्ते गल्ले की दुकाने महीने में केवल एक या दो दिन खुलती है। पिछले दिनों सीडीओ की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में राशन वितरण नहीं होने की शिकायतें मिली थी। सीडीओ ने छापेमारी के आदेश एसडीएम निर्मला विष्ट को दिये थे। शुक्रवार को एसडीएम जब कोटाधारकों की दुकानों की जांच को पहुंची तो दुकानें बंद मिली। दुकानें बंद होने से स्टाक जांच नहीं हो पायी। आरोप है कि कई राशन कोटाधारक राशन को सीधे ब्लैक कर दे रहे हैं। पहले दुकान में राशन पहुंचने पर स्टाक चेकिंग का नियम बनाया था। वर्तमान में यह नियम भी शिथिल कर दिया गया है।

डॉक्टर व सफाई कर्मचारी भी गायब

एसडीएम निर्मला विष्ट ने अति प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मैनाझुण्डी में छापा मारा। यहां तैनात आयुर्वेदिक डॉ. राजेश कुमार विश्वास व सफाई कर्मचारी राजेन्द्र प्रसाद गायब मिले। अस्पताल में केवल फार्मसिस्ट केके रतूड़ी मौके पर मिले। वहीं अन्य कर्मचारी दीपा उपाध्याय बाढ़ ड्यूटी में बताई गई। जबकि कक्ष सेवक अवकाश में था। शुक्रवार को एसडीएम मैनाझुण्डी अस्पताल पहुंची। यहां 10 बजे तक आयुर्वेदिक चिकित्सक व सफाई कर्मचारी नहीं पहुंचे थे। एसडीएम ने दवाइयों का स्टॉक जांचा। सितारगंज में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार होने का नाम नहीं ले रहा है। पहले सामुदायिक अस्पताल में 12 कर्मचारी व डॉक्टर अनुपस्थित थे। शक्तिफार्म में भी डॉक्टर अनुपस्थित मिला था। शुक्रवार को मैनाझुण्डी में भी आयुर्वेदिक डॉक्टर अनुपस्थित मिला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें