ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरस्कूल तो नहीं खुले लेकिन शुरू हो गई ऑनलाइन क्लासेज

स्कूल तो नहीं खुले लेकिन शुरू हो गई ऑनलाइन क्लासेज

कोरोना महामारी के चलते एक जुलाई से स्कूल भले ही न खुले हो लेकिन कुछ विद्यालयों के छात्र सुबह इस तरह तैयार हुए कि जैसे स्कूल जा रहे...

स्कूल तो नहीं खुले लेकिन शुरू हो गई ऑनलाइन क्लासेज
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरWed, 01 Jul 2020 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना महामारी के चलते एक जुलाई से स्कूल भले ही न खुले हो, लेकिन कुछ विद्यालयों के छात्र सुबह इस तरह तैयार हुए जैसे स्कूल जा रहे हो। जब अभिभावकों ने पूछा स्कूल तो बंद हैं स्कूल ड्रेस पहनकर कहां के लिए तैयार हो रहे हैं, तब छात्रों कहा उन्हें विद्यालय से मैसेज मिला है जब भी स्क्रीन पर सामने बैठेंगे तो स्कूल ड्रेस में ही बैठेंगे। दरअसल ऑनलाइन क्लासेज शुरू कर दी गई हैं। एक जुलाई को हर घर में आज बच्चों को स्कूल भेजने की सुबह से ही तैयारी शुरू हो जाती थी। गर्मियों के अवकाश के बाद स्कूल खुलते थे तो कहीं बच्चे के मोजे तो कहीं टिफन नहीं मिलता था। जहां सब कुछ सही रहा तो पता चला स्कूल बस नहीं रुकी, रिक्शा वाले भैय्या भी नहीं आए। एक जुलाई 2020 में कोरोना महामारी में के चलते हालात कुछ और थे। कहीं भी स्कूलों में एडमिशन को लेकर न तो होड़ दिखाई दी और न ही सुबह स्कूल जाने की भागम-भाग।

----------------

सीबीएसई से ऐसी कोई गाइड लाइन नहीं, सरकारी विद्यालयों में नहीं लागू है

खटीमा। ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान स्कूल ड्रेस पहनने के कुछ निजी विद्यालयों के आदेश के संबंध में खंड शिक्षाधिकारी सोनी मेहरा ने कहा सीबीएसई की गाइड लाइन में ऐसा कोई नियम नहीं है कि ऑन लाइन पढ़ाई के दौरान स्कूल ड्रेस पहननी है। इसके अलावा हमने उत्तराखंड सरकार द्वारा संचालित विद्यालयों में ऐसी काई बंदिश नहीं लगाई है ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान स्कूल ड्रेस पहननी आवश्यक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें