ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरसातवें वेतनमान के लिए शिकाकों ने जुलूस निकाला

सातवें वेतनमान के लिए शिकाकों ने जुलूस निकाला

मांग पूरी नहीं होने पर लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी दीनहीं होने पर लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी दी पंतनगर। हमारे संवाददाता सातवां वेतनमान न मिलने से आक्रोशित पंतनगर विश्वविद्यालय के...

सातवें वेतनमान के लिए शिकाकों ने जुलूस निकाला
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरThu, 21 Feb 2019 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

सातवां वेतनमान न मिलने से आक्रोशित पंतनगर विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने विश्वविद्यालय के कालेज के सामने से जुलूस निकाला। जुलूस इंजीनियरिंग कालेज पर ख़त्म हुआ। इंजीनियरिंग कालेज के बाहर शिक्षकों ने सभा की। सभा में शिक्षक समिति के पदाधिकारियों ने उत्तराखंड सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया। इस मौके पर समिति अध्यक्ष डॉ. रोहिताश्व सिंह ने कहा कि सातवें वेतनमान के लिए शिक्षक लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं। विधायक राजेश शुक्ला, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के आश्वासन के बाद भी पंतनगर के शिक्षकों को एक जनवरी 2016 से सातवां वेतनमान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि उत्तराखंड सरकार अफसरशाही के सामने मजबूर है। उन्होंने कहा कि यदि आचार संहिता लागू होने पहले सातवां वेतनमान नहीं दिया गया तो शिक्षक समिति लोक सभा चुनाव बहिष्कार का निर्णय लेगी।इससे पूर्व शिक्षक समिति की कुलपति डॉ. तेज प्रताप से वार्ता भी हुई। कुलपति ने वेतनमान के लिए शासन स्तर पर हुई प्रगति की जानकारी समिति को दी। इस दौरान डॉ. रोहिताश्व सिंह, संदीप मालिक, दिनेश बसखेती, विश्वनाथ, एसपी सिंह, टीपी सिंह, विनोद कुमार आदि मौजूद थे।

वर्ष 2003 से पूर्व कार्यरत ठेका कर्मियों ने किया प्रदर्शन

पंतनगर। पंतनगर विश्वविद्यालय में वर्ष 2003 से पहले से कार्यरत ठेका कर्मियों ने विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन के पूर्वी मुख्य गेट पर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। ट्रेड यूनियन संयुक्त मोर्चा के नेतृत्व में प्रशासनिक भवन पर ठेका कर्मियों ने कहा कि वर्ष 2003 से पूर्व से कार्यरत कर्मियों को नियमित किये जाने की मांग की। सभा में वक्ताओं ने इस प्रकरण को लेकर विवि प्रशासन पर उदासीनता का आरोप लगाया। इस दौरान मोर्चा अध्यक्ष जनार्दन सिंह, संतोष कुमार, डॉ. महेंद्र पाल, एसएस मिश्रा सहित दर्जनों ठेका कर्मी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें