ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुररक्षाबंधन आज, बाजारों में नहीं दिखी रौनक

रक्षाबंधन आज, बाजारों में नहीं दिखी रौनक

आज भाई-बहनों के प्यार का त्योहार है, लेकिन इस बार कोरोना ने यह त्योहार फीका कर दिया है। बाजार में भी इस बार राखियों की दुकान के साथ ही मिठाई की दुकान और गिफ्ट की दुकानों में लोगों की भीड़ काफी कम...

रक्षाबंधन आज, बाजारों में नहीं दिखी रौनक
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरSun, 02 Aug 2020 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

आज भाई-बहनों के प्यार का त्योहार है, लेकिन इस बार कोरोना ने यह त्योहार फीका कर दिया है। बाजार में भी इस बार राखियों की दुकान के साथ ही मिठाई की दुकान और गिफ्ट की दुकानों में लोगों की भीड़ काफी कम दिखायी। लोगों की भीड़ कम देखकर कारोबारों के चेहरे मुराझाये नजर आये।

यहां बता दें कि विगत वर्ष तक बाजार में रक्षा बंधन पर्व पर लोगों की काफी भीड़ उमड़ती थी, लेकिन इस बार भीड़ पिछले वर्ष की अपेक्षा काफी कम नजर आयी। इससे व्यापारी भी मायूस दिखे। यहां बता दें कि सामान्य दिनों में रुद्रपुर में 50 लाख से लेकर एक करोड़ तक का कारोबार होता है, लेकिन इस बार कोरोना के चलते व्यापारियों का कारोबार पहले ही कम हो चुका है। व्यापारियों को रक्षा बंधन पर्व पर कुछ कारोबार होने की उम्मीद थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखकर लोगों की भीड़ काफी नजर आयी। इससे व्यापारियों का कारोबार भी प्रभावित हुआ है।

पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष लोगों की भीड़ काफी कम रही। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण लोगों ने बाजार से खरीददारी करना उचित नहीं समझा। इस कारण इस बार व्यापारियों का कारोबार चौपट हुआ है।

-संजय जुनेजा, नगर अध्यक्ष, प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें