ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरशांतिपुरी में काली पट्टी बांध कर किया नर्सिंग भर्ती का विरोध

शांतिपुरी में काली पट्टी बांध कर किया नर्सिंग भर्ती का विरोध

उत्तराखण्ड में आगामी 10 से 15 जून के मध्य होने जा रही नर्सिंग भर्ती की लिखित परीक्षा का विगत कई वर्षों से स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत स्टाफ नर्सों...

शांतिपुरी में काली पट्टी बांध कर किया नर्सिंग भर्ती का विरोध
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरWed, 26 May 2021 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखण्ड में 10 से 15 जून के बीच होने जा रही नर्सिंग भर्ती की लिखित परीक्षा का विगत कई वर्षों से स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत स्टाफ नर्सों ने हाथों में काली पट्टी बांध कर विरोध दर्ज किया है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग में पहले से संविधा पर सेवाएं दे रही करीब 500 स्टाफ नर्सों ने प्रदेश सरकार से बिना परीक्षा के सीधे नियमितीकरण करने की मांग की है।

पीएचसी शांतिपुरी में काला फीता बांध कर विरोध दर्ज कर रही संविदा स्टाफ नर्स पुष्पा बिष्ट व ममता क्वीरा ने कहा कि 25 मई से 31 मई तक प्रदेश भर के सभी संविदा एवं एनएचएम उपनल पीआरडी आउटसोर्स नर्सेज काला फीता बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगी। उन्होंने कहा कि नर्सेज की चयन प्रकिया वर्षवार और जेष्ठता के आधार पर होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 15 साल पहले किया गया डिप्लोमा अभ्यर्थी को आज के डिग्री अभ्यर्थी के साथ एक ही परीक्षा में बैठाना न्यायसंगत नहीं है। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की कि संविदा नर्सों के लंबे अनुभव एवं कार्यकुशलता को देखते हुये चयन प्रक्रिया में संसोधन कर वर्षवार नियमितीकरण किया जाय।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें