ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरपुलिस व एसएसबी ने ढाई लाख रुपये की सूखी मटर सहित दो तस्कर दबोचे

पुलिस व एसएसबी ने ढाई लाख रुपये की सूखी मटर सहित दो तस्कर दबोचे

नेपाल से तस्करी कर लाई जा रही 25 कुंतल सूखी मटर के साथ एसएसबी व पुलिस की टीम ने दो तस्करों दबोच लिया। पकड़ी गई मटर की कीमत ढाई लाख रुपये बताई जा रही है। यह मटर चने की दाल में मिलाये जाने के काम आती...

पुलिस व एसएसबी ने ढाई लाख रुपये की सूखी मटर सहित दो तस्कर दबोचे
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरWed, 06 Mar 2019 06:24 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल से तस्करी कर लाई जा रही 25 कुंतल सूखी मटर के साथ एसएसबी व पुलिस की टीम ने दो तस्करों दबोच लिया। पकड़ी गई मटर की कीमत ढाई लाख रुपये बताई जा रही है। बुधवार को एसएसबी जवानों को सूचना मिली की बुलेरो पिकप वाहन में नेपाल से तस्करी कर मटर भारत लाई जा रही है। इस पर एसएसबी व झनकईया थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने तस्करों की धरपकड़ के लिए वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इसी बीच नेपाल की ओर से आ रही बुलेरो पिकप वाहन को पुलिस ने रोककर तलाशी ली तो उसमें सूखे मटर थे। पुलिस ने वाहन में मौजूद दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। झनकईया थाना प्रभारी जसविन्दर सिंह ने बताया कि पकड़ गये युवक धीरज व शिवा विश्वकर्मा निवासी राजीव नगर के है। जो नेपाल से सूखी मटर लेकर आ रहे थे।

उन्होंने बताया कि वाहन में 25 कुंतल सूखी मटर बरामद हुई। जिसकी कीमत लगभग ढ़ाई लाख रुपये आंकी जा रही है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि सूखी मटर का छिलका उतारकर चने की दाल में मिलाकर बेचा जाता है। पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। यहां टीम में एसआई अकरम अहमद, ललित कन्याल, कैलाश अधिकारी व एसएसबी के नाजिम, समीर प्रकाश आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें