ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरयोजनाओं को धरातल पर परवान चढ़ायें अधिकारी: डीएम

योजनाओं को धरातल पर परवान चढ़ायें अधिकारी: डीएम

डीएम डॉ. नीरज खैरवाल द्वारा सांसद आदर्श गांव बग्घा चव्वन एवं सरपुड़ा गांव में विकास कार्यों की समीक्षा की। राजकीय इंटर कॉलेज बग्घा चव्वन में डीएम ने संबंधित अधिकारियों की बैठक की। डीएम ने बैठक में...

योजनाओं को धरातल पर परवान चढ़ायें अधिकारी: डीएम
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरFri, 30 Mar 2018 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम डॉ. नीरज खैरवाल ने सांसद आदर्श गांव बग्घा चव्वन और सरपुड़ा में विकास कार्यों की समीक्षा की। डीएम ने बताया कि मिशन अन्त्योदय के लिए सरपुड़ा गांव का भी चयन हुआ है। डीएम ने पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश देते हुए कहा पूर्व में जिन लोगों को बकरियां और मुर्गी उपलब्ध कराई गई, उनकी समीक्षा करने को कहा। इसके अलावा क्षेत्र में लगाए गए हैंडपंप की फोटो भी उपलब्ध कराने को कहा।डीएम ने दो टूक कहा कि गलत बाल गणना करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। डीएम ने स्वास्थ्य विभाग को एएनएम को सप्ताह में तीन दिन बग्घा चव्वन और तीन दिन सरपुड़ा में तैनात रहने के आदेश दिये। बैठक में सीडीओ आलोक कुमार पाण्डेय ने बताया कि आदर्श सांसद ग्राम में महिलाओ को रोजगार से जोड़ने के लिए 19 स्वयं सहायता समूह बनाये गये है, जिन्हे जल्द ही सब्जी बाजार आदि से जोड़ा जायेगा।

डीएम ने बग्घा चव्वन और सरपुड़ा के प्राथमिक विद्यालय व जूनियर हाईस्कूलों का भी निरीक्षण किया। डीएम ने सरपुड़ा में मातृ एवं शिशु कल्याण केंद्र व डीएबीपी योजना के तहत बने सब सेंटर एक ही परिसर में बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने सरपुडा में पशु सेवा केन्द्र के भवन में आंगनबाड़ी केन्द्र खोलने को कहा। वहीं डीएम ने खटीमा के राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय का निरीक्षण कर प्रधानाध्यापक को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। डीएम ने विद्यालय प्रधानाचार्य को परिसर में चार और सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिये। यहां सीएमओ डॉ. एसके शाह, एडीएम प्रताप सिंह शाह, अधिशासी अभियंता विनोद कुमार, संजय राज, महाप्रबंधक उद्योग सीएस बोहरा, जिला शिक्षा अधिकारी रवि मेहता, एसडीएम विजयनाथ शुक्ल, ग्राम प्रधान अकील अहमद सहित अनेक अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें