ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरआधार कार्ड बनवाने में आ रही परेशानी से भड़के लोग

आधार कार्ड बनवाने में आ रही परेशानी से भड़के लोग

आधार कार्ड बनवाने में दो बैंकों में आ रही परेशानी के विरोध में आधार कार्ड चाहने वाले लोगों ने एसडीएम निर्मला बिष्ट का घिराव कर व्यवस्था में सुधार लाने व अतिरक्त सेंटर खोलने की मांग की। आधार कार्ड...

आधार कार्ड बनवाने में आ रही परेशानी से भड़के लोग
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरThu, 13 Jun 2019 05:41 PM
ऐप पर पढ़ें

क्षेत्र में दो बैंकों में आधार कार्ड बनवाने में आ रही परेशानी से लोग भड़क गये हैं। स्थानीय लोगों ने एसडीएम निर्मला बिष्ट का घेराव कर व्यवस्था में सुधार लाने और अतिरिक्त सेंटर खोलने की मांग की है। आधार कार्ड आवेदकों ने कहा कि बैंकों में आधार कार्ड बनाने के लिए कर्मचारियों की कमी है। यहां अक्सर तकनीकी खराबी रहती है। जिससे लोगों को घंटों लाइन में लगने के बावजूद भी खाली हाथ वापस लौटना पड़ता है।

गुरुवार को जिला पंचायत सदस्य नवीन जोशी के नेतृत्व में आधार कार्ड नहीं बनने से परेशान दर्जनों लोग तहसील पहुंचे। यहां जोशी ने कहा कि सभी विभागों में आधार कार्ड आवश्यक कर दिया गया है। राशन की दुकान हो या राज्य-केंद्र सरकार की कोई भी योजना उसके लिए आधार कार्ड बेहद जरूरी है। महिलाएं अपने छोटे-छोटे बच्चों को लेकर भीषण गर्मी में लाइन लगाकर खड़ी रहती हैं। बुजुर्ग, दिव्यांग सुबह से लाइन लगाकर खड़े होते हैं। नंबर नहीं आने पर वापस लौट जाते हैं। इस दौरान बैंक के कर्मचारियों का व्यवहार भी बेहद रूखा रहता है। उन्होंने कहा लगभग आठ लाख की आबादी में केवल दो आधार कार्ड सेंटर हैं। इस दौरान उन्होंने एसडीएम बिष्ट से अतिरक्त सेंटर खोले जाने, यूनियन और ग्रामीण बैंक में आधार सेंटर की व्यवस्थाएं सही करने की मांग की। इस पर एसडीएम बिष्ट ने बैंक कर्मचारियों को बुलाकर बैठक लेने और देहरादून में यूडीआई के अधिकारियों से उचित व्यवस्था किए जाने का आश्वासन दिया। यहां रमेश रौतेला, शांति देवी, कन्या देवी, भाग्यश्री, धर्मेंद्री देवी, दीपू, अमीर, सरिता, बसंती, भूपेंद्र, कामिनी आदि रहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें