ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरसीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर लंबित शिकायतें शीघ्र करेंगे निस्तारित : सीडीओ

सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर लंबित शिकायतें शीघ्र करेंगे निस्तारित : सीडीओ

मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार ने सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर लंबित शिकायतों को शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सभी विभागों को आगे भी...

सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर लंबित शिकायतें शीघ्र करेंगे निस्तारित : सीडीओ
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरSat, 22 Jun 2024 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार ने सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर लंबित शिकायतों को शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सभी विभागों को आगे भी नियमित रूप से शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की घोषणाओं की विकासखंडवार और विभागवार समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी घोषणाओं पर शीघ्रता से कार्य करें और जिन घोषणाओें की डीपीआर अभी नहीं बनी है, उनकी डीपीआर तैयार करते हुए अग्रिम कार्रवाई के लिए प्रेषित करें।
सीडीओ ने विकास भवन में शहीद ऊधम सिंह सभागार में तीस सूत्री कार्यक्रम, बीस सूत्री कार्यक्रम, मुख्यमंत्री घोषणा, सीएम हेल्पलाइन, एनीमिया मुक्त भारत, एसडीजी की प्रगति, अंतर्विभागीय प्रकरणों की समीक्षा, सांसद आदर्श ग्राम योजना, यूयूएसडीए के प्राप्त एनओसी, राज्य, केन्द्र, जिला योजना के संबंध में समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। मुख्य विकास अधिकारी ने सांसद आदर्श ग्राम योजना में सांसद के गोद लिए गए ग्राम में विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने विभागों को आपसी समन्वय करते हुए सभी मूलभूत सुविधाओं के लिए कार्य करने के निर्देश भी दिए। मुख्य विकास अधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को राज्य/केन्द्र/जिला योजना में आवंटित बजट का शत-प्रतिशत उपयोग करते हुए जनसाधारण के लिए योजना बनाते हुए गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश दिए। अंतर्विभागीय प्रकरणों के लिए कोई समस्या होने पर उच्च अधिकारियों को अवगत कराने को कहा। मुख्य चिकित्साधिकारी मनोज कुमार शर्मा, मुख्य शिक्षा अधिकारी के.एस.रावत,जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, प्रभारी अधिकारी अमृता शर्मा, मुख्य उद्यान अधिकारी भावना जोशी, महाप्रबंधक उद्योग विपिन कुमार, मुख्य कृषि अधिकारी डॉ. ए.के. वर्मा, अभिहित अधिकारी प्रकाश चंद फुलारा, एपीडी संगीता आर्या, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी नफील जमील सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
Advertisement