ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरसितारगंज-खटीमा के किसानों का जल्द भुगतान करें : डीएम

सितारगंज-खटीमा के किसानों का जल्द भुगतान करें : डीएम

-उत्तर प्रदेश के बहेड़ी शुगर मिल से सितारगंज और खटीमा के किसानों का बकाया 3 करोड़ 5 लाख 11 हजार रुपया अभी तक नहीं मिलने पर जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने सहायक...

सितारगंज-खटीमा के किसानों का जल्द भुगतान करें : डीएम
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरSun, 06 Sep 2020 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के बहेड़ी शुगर मिल से सितारगंज और खटीमा के किसानों का बकाया 3 करोड़ 5 लाख 11 हजार रुपया अब तक नहीं मिलने पर डीएम रंजना राजगुरु ने मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने सहायक आयुक्त गन्ना को निर्देश दिये हैं गन्ना किसानों को जल्द भुगतान के संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जाये। साथ ही बहेड़ी चीनी मिल के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर किसानों को शीघ्र भुगतान करने के निर्देश दिये।

बता दें एक सप्ताह पूर्व आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान में ‘बहेड़ी शुगर मिल में फंसा साढ़े तीन करोड़ से अधिक का बकाया शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया और सहायक गन्ना आयुक्त धरमवीर सिंह को बहेड़ी शुगर मिल अधिकारियों से वार्ता करने के निर्देश दिये। इसके दो दिन पूर्व बहेड़ी शुगर मिल ने सितारगंज और खटीमा के किसानों का 79 लाख रुपया बकाया चुका दिया, लेकिन अब भी मिल के पास किसानों का तीन करोड़ से अधिक का बकाया लंबित है। ‘हिन्दुस्तान अखबार का संज्ञान लेते हुए मामले को डीएम ने गंभीरता से लिया। उन्होंने सहायक गन्ना आयुक्त को जल्द किसानों के भुगतान कराने के लिए कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। सहायक गन्ना आयुक्त ने कहा किच्छा चीनी मिल से सोमवार तक चेक प्राप्त हो जायेगा। इसके बाद एक-दो दिन में इसे किसानों के खातों में हस्तांतरित कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा मिल से 78 लाख रुपया प्राप्त हुआ है जो किसानों के खाते में भेज दिया है। शेष भुगतान के लिये बहेड़ी चीनी मिल के अधिकारियों से वार्ता कर ली गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें