ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरभूमिहीनों को गांव में आवास देने का किया विरोध

भूमिहीनों को गांव में आवास देने का किया विरोध

- भूमिहीनों को नगर से बाहर सिडकुल क्षेत्र के गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिए जाने का पालिकाध्यक्ष व सभासदों ने विरोध किया है।...

भूमिहीनों को गांव में आवास देने का किया विरोध
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरMon, 18 Jan 2021 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

भूमिहीनों को नगर से बाहर सिडकुल क्षेत्र के गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास देने का पालिकाध्यक्ष व सभासदों ने विरोध किया है। उन्होंने इस पर आपत्ति जताते हुये शहरी विकास के मुख्य सचिव को मांगपत्र भेजा।

पालिका परिसर में हुई बैठक में पालिकाध्यक्ष हरीश दुबे ने कहा कि नगर के भूमिहीनों को उकरौली में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिए जा रहे हैं। इस योजना के लिए भूमि चिन्हित करने के दौरान नगर पालिका बोर्ड को विश्वास में नहीं लिया और न ही नगर पालिका बोर्ड को इसकी कोई जानकारी दी गई। करीब 12 किलोमीटर दूर उकरौली गांव में जमीन चिन्हित कर वहां आवास दिए जाने का वे विरोध करते हैं। उन्होंने मुख्य सचिव से नगर के भूमिहीनों को पालिका क्षेत्र में ही आवास देने भूमि वाले स्वीकृत लाभार्थियों की डीपीआर की धनराशि शीघ्र नगर पालिका को उपलब्ध कराने की मांग की। कहा कि ऐसे लाभार्थी प्रतिदिन नगर पालिका में आकर कर्मचारियों से विवाद करते हैं। इससे नगर पालिका के अन्य कार्य भी प्रभावित होते हैं। वहां रवि रस्तोगी, रहमत हुसैन, लक्ष्मण राणा, सभासद, सभासद पंकज रावत, जहूर इस्लाम, सचिन गंगवार, प्रतिनिधि अकरम बेग, जिलानी अंसारी, राधेश्याम सागर, पंकज गहतोड़ी, नितिन चौहान, वारिस अंसारी आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें