ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरनए साल के पहले दिन टूरिस्ट डेस्टिनेशन बौर जलाशय सैलानियों से गुलजार

नए साल के पहले दिन टूरिस्ट डेस्टिनेशन बौर जलाशय सैलानियों से गुलजार

कोरोना के बाद आर्थिक संकट से जूझ रहे टूरिस्ट डेस्टिनेशन बौर जलाश में नव वर्ष का पहला दिन उमंग भरा रहा। हजारों की संख्या में पहुंचे पर्यटकों में से...

नए साल के पहले दिन टूरिस्ट डेस्टिनेशन बौर जलाशय सैलानियों से गुलजार
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरFri, 01 Jan 2021 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

गूलरभोज हमारे संवाददाता

कोरोना के बाद आर्थिक संकट से जूझ रहे टूरिस्ट डेस्टिनेशन बौर जलाश में नव वर्ष का पहला दिन उमंग भरा रहा। हजारों की संख्या में पहुंचे पर्यटकों में से कई लोगों को नौकायन का मौका ही नहीं मिला। कारोबार की बात करें तो टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाने के बाद यह पहला मौका था, जब आमदनी के मामले में पिछले सारे रिकॉर्ड टूट गए।

शुक्रवार सुबह कोहरे के बाद करीब नौ बजे धूप खिलते ही सैलानियों का आगमन शुरू हो गया। उत्तराखंड में बौर जलाशय को राष्ट्रीय स्तर का टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाने का सपना संजोए कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा अभी शुरुआत में भले ही पर्यटकों को कुछ असुविधा हुई हो, लेकिन आने वाले समय में इसको नेशनल लेवल की सुविधा के अनुसार विकसित किया जाएगा। नौकायन के लिए अनुबंधित टिहरी एडवेंचर के ओनर दिनेश रावत ने कहा नव वर्ष को देखते हुए नाव की संख्या बढ़ा दी गयी थी, लेकिन उम्मीद से ज्यादा सैलानियों के आने से कुछ लोग नौकायन का आनंद नहीं ले पाए। इधर, पर्यटकों के आने से छोटी-छोटी दुकानें चला रहे ग्रामीणों के चेहरों में भी रौनक रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें