ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरअब आरटीपीसीआर जांच के लिए दिल्ली नहीं भेजे जायेंगे सैंपल

अब आरटीपीसीआर जांच के लिए दिल्ली नहीं भेजे जायेंगे सैंपल

जिलाधिकारी रंजना राजगुरु एवं विधायक राजकुमार ठुकराल ने संयुक्त रूप से पंडित रामशुमेर शुक्ला राजकीय मेडिकल कॉलेज व कोविड-19 अस्पताल में वायरोलॉजी व...

अब आरटीपीसीआर जांच के लिए दिल्ली नहीं भेजे जायेंगे सैंपल
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरMon, 26 Oct 2020 06:33 PM
ऐप पर पढ़ें

रुद्रपुर। हमारे संवाददाता

जिलाधिकारी रंजना राजगुरु एवं विधायक राजकुमार ठुकराल ने पंडित रामशुमेर शुक्ला राजकीय मेडिकल कॉलेज और कोविड-19 अस्पताल में वायरोलॉजी एवं आरटीपीसीआर जांच लैब का फीता काटकर शुभारंभ किया। उन्होंने कहा अब आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल दिल्ली लैब में नहीं भेजे जायेंगे और रिपोर्ट के लिए तीन दिन का इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा।

सोमवार को जिलाधिकारी ने कहा लैब का शुभारंभ होने से कोरोना संक्रमित रोगियों की जांच के लिए सैंपलों को दिल्ली और अन्यत्र भेजने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। अब रिपोर्ट शीघ्र प्राप्त हो सकेगी। यह ऐतिहासिक पल है जिस जांच की रिपोर्ट आने में तीन दिन का समय लगता था, वह रिपोर्ट कुछ घंटों में ही प्राप्त होगी। इसमें आम जनता को सुविधा मिलेगी। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की टीम को बधाई दी और कहा जांच कराने के लिए आने वाले लोगों को बेहतर से बेहतर सुविधा मुहैया करायी जाये।

विधायक राजकुमार ठुकराल ने कहा कोरोना वैश्विक महामारी के चलते विपरीत परिस्थितियों में स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने कोरोना पर विजय प्राप्त की और अपने सीमित संसाधनों से कोरोना संक्रमण को रोकने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अब लैब के शुभारंभ होने इस बिमारी एवं अन्य परीक्षण जो होंगे उसके लिए भी मिल का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा स्वास्थ्य महकमा निरन्तर सुधार की ओर बढ़ रहा है। यहां मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. डीएम पंचपाल, अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र कांडपाल, डॉ. हर्षा शर्मा, एसीएमओ अविनाश खन्ना, डॉ. उदय शंकर, डॉ. हरेन्द्र मलिक, डॉ. अकुंर राणा, डॉ. गौरव अग्रवाल रहे।

----------------

पहले दिन लैब में 20 सैंपलों की हुई आरटीपीसीआर जांच

रुद्रपुर। एसीएमओ डॉ. हरेंद्र मलिक ने कहा जनपद से प्रतिदिन दिल्ली और अन्य लैबों में करीब 1300 सैंपल जाते हैं। साथ ही इस रिपोर्ट को आने में तीन से चार दिन लग जाते थे। अब मेडिकल कॉलेज और कोविड सेंटर में लैब का शुभारंभ होने से लोगों को ढाई घंटे में यह रिपोर्ट मिल जायेगी। साथ ही अब रिपोर्ट के लिए इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा पहले दिन 20 लोगों के सैंपल की लैब में आरटीपीसीआर जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें