DA Image
27 अक्तूबर, 2020|11:37|IST

अगली स्टोरी

रुद्रपुर के किसी भी क्रय केंद्र में नहीं खुला खाता

रुद्रपुर के किसी भी क्रय केंद्र में नहीं खुला खाता

1 / 3ऊधमसिंह नगर के 179 क्रय केंद्रों में आज से धान की खरीद शुरू हो गयी है। पहले दिन सितारगंज, खटीमा और किच्चा के कुछ क्रय केंद्रों को छोड़कर रुद्रपुर के किसी भी क्रय केंद्र में धान की खरीद नहीं हुई। क्रय...

रुद्रपुर के किसी भी क्रय केंद्र में नहीं खुला खाता

2 / 3ऊधमसिंह नगर के 179 क्रय केंद्रों में आज से धान की खरीद शुरू हो गयी है। पहले दिन सितारगंज, खटीमा और किच्चा के कुछ क्रय केंद्रों को छोड़कर रुद्रपुर के किसी भी क्रय केंद्र में धान की खरीद नहीं हुई। क्रय...

रुद्रपुर के किसी भी क्रय केंद्र में नहीं खुला खाता

3 / 3ऊधमसिंह नगर के 179 क्रय केंद्रों में आज से धान की खरीद शुरू हो गयी है। पहले दिन सितारगंज, खटीमा और किच्चा के कुछ क्रय केंद्रों को छोड़कर रुद्रपुर के किसी भी क्रय केंद्र में धान की खरीद नहीं हुई। क्रय...

PreviousNext

ऊधमसिंह नगर के 179 क्रय केंद्रों में आज से धान की खरीद शुरू हो गयी है। पहले दिन सितारगंज, खटीमा और किच्चा के कुछ क्रय केंद्रों को छोड़कर रुद्रपुर के किसी भी क्रय केंद्र में धान की खरीद नहीं हुई। क्रय केंद्र प्रभारी सुबह से ही किसानों का इंतजार करते रहे। एक दो क्रय केंद्र में किसान आये भी लेकिन खरीद किसी भी क्रय केंद्र पर नहीं हुई।

गुरुवार को सभी क्रय केंद्र सुबह 9 बजे से शुरू हो गये थे। इससे पूर्व ही सभी क्रय केंद्र प्रभारियों ने अपने क्रय केंद्र में पंखे से लेकर नमी मापक यंत्र, कांटे और बैनर सभी लगाये थे। शुरूआत में क्रय केंद्रों पर किसानों का पंजीकरण होना है। हालांकि इसके लिए किसानों को घर से ही क्रय केंद्र प्रभारी के मोबाइल नंबर पर पंजीकरण कराने की सुविधा दी गयी है। लेकिन क्रय केंद्र पर पहले दिन कोई भी किसान नहीं पहुंचा। गल्ला मंडी स्थित एफसीआई के क्रय केंद्र प्रभारी संर्पूणपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि पहले दिन कोई भी किसान क्रय केंद्र पर नहीं पहुंचा। वहीं, टीवीएस के क्रय केंद्र प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि उनके केंद्र पर सुबह से कोई किसान नहीं धान लेकर नहीं पहुंचा और पहले दिन किसी का पंजीकरण नहीं हुआ है। बगवाड़ा मंडी में खुले पूर्वी रुद्रपुर समिति के क्रय केंद्र प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि एक-दो किसान उनके यहां भी आये थे। लेकिन वे अपने साथ धान लेकर नहीं पहुंचे थे। नारायणपुर समिति के क्रय केंद्र प्रभारी धीरज छिम्वाल व नैफेड के भमरौला क्रय केंद्र प्रभारी शिवम सिंह ने बताया कि पहले दिन उनके क्रय केंद्र पर कोई भी किसान धान लेकर नहीं पहुंचा। सिर्फ तीन-चार किसान जानकारी लेने पहुंचे और फिर लौट गये।

टीवीएस क्रय केंद्र में पहुंचे किसान का नहीं था सूची में नाम

रुद्रपुर। टीवीएस क्रय केंद्र पर एक किसान जानकारी लेने पहुंचा था। क्रय केंद्र प्रभारी अमित कुमार ने जब उसका नाम सूची में देखा तो नाम नहीं थी। इसके बाद क्रय केंद्र प्रभारी ने किसान को संबंधित क्षेत्र के पटवारी से मिलकर अपना नाम सूची में दर्ज कराने को कहा।

एसडीएम ने किया बगवाड़ा मंडी में बने दो क्रय केंद्रों का निरीक्षण

रुद्रपुर। एसडीएम विशाल मिश्रा ने सुबह के समय बगवाड़ा स्थित दो क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने क्रय केंद्रों में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने क्रय केंद्र प्रभारी को किसानों के आने पर उनके साथ सही व्यवहार करने और जानकारी देने को कहा। साथ ही कहा कि किसानों को धान विक्रय करते समय कोई परेशानी नहीं होनी चाहिये।

धान खरीद के लिए 358 राइस मिलर और 358 कच्चा आढ़तियों की सूची जारी

रुद्रपुर। कुमाऊं में मूल्य समर्थन योजना के तहत न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों से धान खरीदने के लिए आरएफसी ने 358 राइस मिलर और 358 कच्चा आढ़तियों(कमीशन एजेंट) का पंजीकरण किया है। इसके साथ ही सभी को धान खरीद के लिए कोड भी उपलब्ध करा दिये हैं। वहीं अभी इनकी संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है। यहां बता दें कि 14 से 19 सिंतबर तक मिलरों और कच्चा आढ़तियों के पंजीकरण के लिए आवेदन मांगे गये थे। इसके बाद 20 सितंबर को इनकी सूची जारी होनी थी, लेकिन 10 से अधिक दिन बीत जाने के बाद भी कच्चा आढ़तियों की सूची जारी नहीं हो पायी थी। अब आरएफसी ने राइस मिलरों और कच्चा आढ़तियों की सूची जारी कर दी है। इससे अब आने वाले दिनों में धान खरीद में तेजी आयेगी। आरएफसी के डिप्टी आरएमओ वेद प्रकाश धूलिया ने बताया कि कुमाऊं में राइस मिलर और कच्चा आढ़तियों की सूची जारी हो गयी है। अभी इनकी संख्या और बढ़ सकती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:No open account in any purchasing center of Rudrapur