ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुद्रपुरतेंदुए के हमले में मारे गए ग्रामीण के परिजनों से मिले विधायक व डीएफओ

तेंदुए के हमले में मारे गए ग्रामीण के परिजनों से मिले विधायक व डीएफओ

विधायक सौरभ बहुगुणा, डीएफओ नितीशमणि त्रिपाठी, एसडीओ गौला डीएस मर्तोलिया व रेंजर एके जोशी ने बीते दिनों डौली वन क्षेत्राअर्तगत कोटर्खा सेक्टर के जंगल में तेंदुए के हमले में हुई शांतिपुरी नबर 4 निवासी...

तेंदुए के हमले में मारे गए ग्रामीण के परिजनों से मिले विधायक व डीएफओ
हिन्दुस्तान टीम,रुद्रपुरTue, 05 Dec 2017 06:12 PM
ऐप पर पढ़ें

विधायक सौरभ बहुगुणा, डीएफओ नितीशमणि त्रिपाठी, एसडीओ गौला डीएस मर्तोलिया और रेंजर एके जोशी ने बीते दिनों डौली वन रेंज के कोटखर्रा सेक्टर के जंगल में तेंदुए के हमले में शांतिपुरी नंबर 4 निवासी ग्रामीण हीरा सिंह टाकुली की मौत का संज्ञान लिया है। मंगलवार को इन लोगों ने टाकुली परिवार के आवास पर जा कर शोकाकुल परिजनों को सांत्वना दी और उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।विधायक बहुगुणा ने ग्रामीण क्षेत्र के नजदीकी जंगलों में इस प्रकार की घटना को बेहद खतरनाक बताते हुए ग्रामीणों से सतर्क रहने की अपील की। इस दौरान उन्होंने शोक संतप्त परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से आर्थिक मदद दिलाने एवं पढ़ाई पूरी करने पर म़ृतक के बच्चों को नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया। इस दौरान डीएफओ नितीशमणि त्रिपाठी ने कहा कि पीड़ित परिजनों को विभाग की ओर से मिलने वाली करीब तीन लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि विभागीय औपचारिकताओं को पूर्ण कर जल्द से जल्द दिलायी जाएगी। शोकाकुल परिजनों को संत्वना देने वालों में डिप्टी रेंजर मनोज जोशी, क्षेत्र पंचायत प्रतिनिधि टीका नेगी, प्रधान प्रतिनिधि नेत्र सिंह देउपा, उप प्रधान ईश्वर दानू, नैन सिंह टाकुली, लाल सिंह टाकुली, राजा टाकुली, कुक्कू टाकुली, जसवन्त मेहता, सुखदेव सिंह, उदय राणा, लक्ष्मण सिंह मेवाड़ी, कैलाश भकुनी समेत दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे।

सूर्यनगर मार्ग में झाड़ियों को साफ करने के आदेश

शांतिपुरी। डीएफओ नितीशमणि त्रिपाठी ने मंगलवार को घटनास्थल का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। बीते 30 नवम्बर को तेंदुए ने जानलेवा हमला कर ग्रामीण हीरा सिंह टाकुली को मार दिया था। उन्होंने सूर्यनगर-शांतिपुरी मार्ग को ग्रामीणों की आवाजाही के लिए खतरनाक बताते हुए विभागीय अधिकारियों को मार्ग के आसपास की झाड़ियों को साफ करने के निर्देश दिये हैं।

शांतिपुरी में तेंदुआ होने की अफवाह से ग्रामीणों में दहशत

शांतिपुरी। क्षेत्र में तेंदुए के हमले में ग्रामीण की मौत के बाद छठे दिन बीती रात करीब 9 बजे फिर से ग्राम शांतिपुरी नंबर 2 निवासी गणेश जोशी के घर पर परिजनों को तेंदुआ प्रजाति का जानवर दिखा, जो परिजनों के शोर मचाने पर भाग गया। जिसके बाद गांव में तेंदुआ होने की खबर से समूचे क्षेत्र में दहशत बनी हुई है। मंगलवार को वन विभाग के कर्मचारियों के मौका-मुआयना करने के बाद रेंजर एके जोशी ने समूचे क्षेत्रवासियों को सुरक्षा अलर्ट जारी कर लोगों को अकेले खेतों में नहीं जाने की हिदायत दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें