DA Image
22 अप्रैल, 2021|8:19|IST

अगली स्टोरी

विधायक ठुकराल ने उठाया सिडकुल सड़क निर्माण घोटाले का मुद्दा

default image

रुद्रपुर। विधायक राजकुमार ठुकराल ने विधानसभा में नियम 300 के तहत सिडकुल सड़क निर्माण में हुए घोटाले और नियम 53 के तहत शहर में सीवर लाइन निर्माण किए जाने का मुद्दा उठाया। उन्होंने सिडकुल सड़क निर्माण घोटाले में कार्रवाई की मांग भी की है।

ठुकराल ने बताया कि 2013 में तत्कालीन मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने रुद्रपुर विधानसभा के गांव छतरपुर से डाम व बिंदुखेड़ा होते हुए एनएच 74 तक सड़क संपर्क मार्ग की स्वीकृति दी थी। आरोप है कि सिडकुल के तत्कालीन अधिकारियों ने बिना निविदा प्रक्रिया के उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम को कार्यदायी संस्था बना दिया। यूपी निर्माण निगम ने निजी कंपनी को काम दिया, लेकिन अब तक काम नहीं हुआ है। आरोप लगाया कि ठेकेदार ने मिलीभगत कर छतरपुर डाम से बिन्दुखेड़ा तक 2.7 किमी सड़क का निर्माण नहीं होने के बाद भी 3.93 करोड़ का भुगतान ले लिया। विधायक ने कहा कि कई बार मामला सचिवालय में समीक्षा बैठक के दौरान भी रखा था। जिस पर तत्कालीन एमडी सौजन्या ने निरीक्षण के बाद भ्रष्टाचार की पुष्टि की थी। भुगतान लेने के बावजूद सड़क का निर्माण नहीं होने से जनता में आक्रोश है। विधायक ठुकराल ने सदन से मामले में कार्रवाई का मुददा उठाया।

वहीं बताया कि सिडकुल विकसित होने के बाद लगातार आवासीय कालोनियां बढ़ती जा रही है। ऐसे में दूषित पानी की निकासी एक बड़ी समस्या बन गयी है। मामूली बरसात पड़ने पर ही पूरा शहर जलमग्न हो जाता है। जिससे संक्रामक रोग पनपते हैं और गंदा पानी दुकानों और घरों में घुस जाता है। उन्होंने सदन में सीवर लाइन का निर्माण करने की मांग की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:MLA Thukral raised the issue of SIDCUL road construction scam